जयपुर, एजेंसी। नशे में धुत एक प्रॉपर्टी डीलर ने फुटपाथ पर सोते लोगों पर कार चढ़ा दी जिसमें 2 की मौत हो गई है और चार की हालत नाजुक बनी हुई है। जानकारी के मुताबिक प्रॉपर्टी डीलर ने फुटपाथ से टकराकर फंसी गाड़ी निकालने के लिए गाड़ी को आगे-पीछे करता रहा, लोग कुचलते गए।

जयपुर में सरस पुलिया के पास रात पौने 11 बजे सबकुछ सामान्य था। अचानक गांधी नगर स्टेशन की ओर से स्कार्पियो लहराती हुई आई और फुटपाथ पर चढ़ गई। गाड़ी चला रहा भारत भूषण मीणा शराब के नशे में इतना धुत था कि फुटपाथ के एंगल में फंसी गाड़ी को आगे-पीछ कर निकालने की कोशिश में कब लोगों को बार बार कुचलता रहा, इसका उसे पता ही नहीं चला। चीखें गूंजी तो हड़बड़ाया। लोगों ने गाड़ी से उतारा तो गिर पड़ा। खड़े होने की हालत में नहीं था मगर गाड़ी दौड़ा रहा था।

भारत भूषण मीणा चार दिन पहले ही जयपुर आया था उसे दोस्‍तों ने पार्टी के लिए बुलाया था। भारत भूषण मीणा ने बताया कि वह करौली से चार दिन पहले ही जयपुर आया था। जयपुर में मां बाप और बच्चे रहते हैं, जिनसे मिलने के बाद वह शनिवार को वापस करौली जाता। उसके दोस्त ने शराब पार्टी के लिए बुलाया था। दोस्त की पार्टी में शामिल होने के बाद वापस घर जा रहा था। इस दौरान सरस पुलिया के पास घुमाव में कार फुटपाथ पर चढ़ गई।

आरोपी भारत भूषण करौली का रहने वाला है। अभी जयपुर के मालवीय नगर में सेक्टर छह में रहता है। उसने पहले खुद को प्रॉपर्टी डीलर बताया। यह भी बताया कि वह पत्रकारिता के पेशे से भी जुड़ा है और उनका करौली में पेट्रोल पंप है। हादसे के बाद कार के गेट खोलते ही वह नीचे लुढ़क गया। घायलों की पहचान नानूराम, जगमोहन, साजिद व मप्र निवासी सीताराम के रूप में हुई है।

डॉक्टरों के अनुसार घायलों को मल्टीपल फ्रेक्चर हैं। भारत से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उसने यही कहा कि मैं शराब पीने दोस्त के घर गया था। वहां से वापस आ रहा था। इसके बाद मुझे पता नहीं क्या हुआ। 

Posted By: Preeti jha