Move to Jagran APP

Rajasthan Coronavirus Updates: राजस्थान में एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत, 13 नए मामले सामने आए

Rajasthan Coronavirus Updates. प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण यह तीसरी मौत हुई है। इससे पहले दो लोगों की भीलवाड़ा में मौत हो चुकी है।

By Babita kashyapEdited By: Published: Thu, 02 Apr 2020 07:56 AM (IST)Updated: Thu, 02 Apr 2020 05:14 PM (IST)
Rajasthan Coronavirus Updates: राजस्थान में एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत, 13 नए मामले सामने आए
Rajasthan Coronavirus Updates: राजस्थान में एक और कोरोना पॉजिटिव की मौत, 13 नए मामले सामने आए

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में कोरोना वायरस से गुरुवार को 85 वर्षीय एक वृद्ध की मौत हो गई। अलवर निवासी वृद्ध को ब्रेन हैमरेज और लकवे के बाद 8 मार्च को जयपुर के एसएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार को आई रिपोर्ट में वृद्ध के कोरोना पॉजिटिव होने की बात सामने आई थी, उसके बाद उसे आइसोलेशन वार्ड में शिफ्ट किया गया था। यह माना जा रहा है कि वह अस्पताल में ही संक्रमित हो गया और गुरुवार को सुबह वृद्ध की मौत हो गई। प्रदेश में कोरोना संक्रमण के कारण यह तीसरी मौत हुई है। इससे पहले दो लोगों की भीलवाड़ा में मौत हो चुकी है, इनमें एक 73 वर्षीय और दूसरा 60 वर्षीय वृद्ध शामिल है। गुरुवार को प्रदेश में कोरोना वायरस के 13 नए मामले सामने आए। इनमें सबसे अधिक 7 लोग जयपुर के रामगंज इलाके में,जोधपुर में 2,अलवर में 1 पॉजिटव पाया गया।

loksabha election banner

इसी तरह तब्लीगी जमात से जुड़े 14 लोग पॉजिटिव मिले। इनमें चूरू में 7, टोंक में 4, झुंझुनूं, भरतपुर, धौलपुर में 1-1 पीड़ित शामिल है। इनमें से झुंझुनूं, भरतपुर और धौलपुर में गुरुवार को एवं टोंक और चूरू में बुधवार को पॉजिटिव मिले हैं। इस तरह प्रदेश में कोरोना पॉजिटिवों की कुल संख्या 133 हो गई । इनमें ईरान से एयरलिफ्ट कर जैसलमेर और जोधपुर सेना के वेलनेस सेंटर में लाए गए 18 और तब्लीगी जमात के 14 लोग शामिल है ।

इससे पहले बुधवार को 27 नए केस सामने आए थे,इनमें अकेले जयपुर के ही 13 लोग थे । प्रदेश के 33 में से कोरोनाग्रस्त 14 जिलों में मेडिकल टीम घर-घर सर्वे कर रही है ।प्रदेश की राजधानी जयपुर के सात पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगातार जारी है। भीलवाड़ा में गुरूवार को 12वें दिन और झुंझुनूं के आधे शहर में 11वें दिन कफ्र्र्यू जारी रहा।टोंक में बुधवार शाम दिल्ली के निजामुद्दीन से लौटे 4 जमातियों के सैंपल कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद शहर में दहशत फैल गई । इनके संपर्क में आए 42 लोगों को होम आइसोलेट करने के साथ ही जिला कलेक्टर ने टोंक शहर और टोडारायसिंह कस्बे में देर रात कर्फ्यू लगा दिया।

तब्लीगी जमात से जुड़े 17 लोगों के चूरू में आने के बाद पुलिस,जिला प्रशासन और मेडिकल की टीमों ने अलग-अलग स्थानों पर दबीश दी,दो जगह विरोध हुआ। बाद में सरदारशहर में 7 लोगों की स्क्रीनिंग कर सैंपल लिए गए। इनके अलावा चूरू में 10 लोगों को क्वारंटाइन किया गया है। चूरू जिला कलेक्टर संदेश नायक ने चूरू शहर और सरदारशहर कस्बे में कर्फ्यू लगा दिया।

भीलवाड़ा में राहत, जयपुर ने बढ़ाई चिंता

अब तक कोरोना जोन माने जा रहे भीलवाड़ा से सरकार को राहत मिली है। यहां दो दिन से कोई नया कोरोना पॉजिटिव नहीं मिला है। सोमवार तक प्रदेश में संक्रमण के सबसे अधिक 26 मामले यहीं थे, लेकिन दो दिन से यहां एक भी नया मामला सामने नहीं आया। प्रशासन ने यहां 3 से 13 तक भीलवाड़ा शहर में महाकर्फ्यू की घोषणा की है। वहीं जयपुर को लेकर सरकार की चिंता बढ़ गई है । यहां अब तक 41 पॉजिटिव केस मिले हैं । इनमें से 7 गुरुवार को और 13 बुधवार को मिले हैं । इस तरह 24 घंटे में ही 20 केस मिले हैं । जयपुर के रामगंज में ओमान से आए एक संक्रमित व्यक्ति के कारण 26 पॉजिटिव सामने आ चुके हैं,वहीं 150 लोगों को आइसोलेट किया गया है । प्रदेश में अब तक झुंझुनूं में 9,प्रतापगढ़ में 2,जोधपुर में 9,डूंगरपुर में 3,चूरू में 8,अजमेर में 5,अलवर में 2,टोंक में 4,भरतपुर,धौलपुर और पाली में 1-1 पॉजिटिव मिले हैं।

Coronavirus: ओडिशा में एक और कोरोना पॉजिटिव मरीज की पुष्टि, संक्रमितों की संख्‍या हुई पांच


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.