उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के उदयपुर जिले में शनिवार को कोरोना के 766 नए संक्रमित मिले, जबकि एक रोगी की मौत हो गई। इस तरह नए साल में उदयपुर जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या दो हो चुकी है। एक महिला संक्रमित की मौत शुक्रवार को हुई थी। शनिवार को उदयपुर जिले में 766 नए कोरोना संक्रमित मिले। इनमें शहरी क्षेत्र के 607 तथा ग्रामीण संक्रमितों की संख्या 159 थी। संक्रमितों में 89 कोरोना वारियर्स हैं। उदयपुर जिले में शनिवार को 3639 लोगों ने कोरोना की जांच कराई थी। जिनमें से 2873 की रिपोर्ट नेगेटिव आई। कोरोना महामारी की शुरुआत से लेकर अब तक उदयपुर जिले में कुल संक्रमितों की संख्या 60 हजार 596 पहुंच चुकी है। जिनमें से 56 हजार 593 लोग स्वस्थ हो चुके थे। फिलहाल, कुल एक्टिव संक्रमित 3247 हैं, जिनमें से 3199 संक्रमित होम आइसोलेशन में हैं और 48 विभिन्न अस्पतालों में भर्ती हैं।

अब तक 756 लोगों की गई जान

अब तक कोरोना से 756 लोगों की मौत हो चुकी है, जिनमें इस साल के दो संक्रमित भी शामिल हैं। शुक्रवार को जहां एक निजी अस्पताल में 85 वर्षीय महिला की मौत कोरोना संक्रमण के चलते हुई, वहीं उसी निजी अस्पताल में शनिवार को एक और संक्रमित ने दम तोड़ दिया। वेंटीलेटर पर चल रहे 74 वर्षीय पुरुष संक्रमित 11 जनवरी को कोरोना पाजिटिव अया था और 12 जनवरी से वेंटीलेटर पर था। वह हाइपरटेंशन, सीएडी और सीकेडी रोगों से ग्रसित बताया। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. दिनेश खराड़ी ने बताया कि इस साल कोरोना से यह दूसरी मौत है। उन्होंने साठ साल से अधिक उम्र के लोगों से अपील की है कि वह प्रिकोशन डोज लगवाकर अपनी सेहत का ख्याल रखें।

स्वाइन फ्लू वार्ड में एक और संक्रमित महिला की मौत

यहां महाराणा भूपाल अस्पताल के स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती एक और महिला ने दम तोड़ दिया, लेकिन उसकी मौत के बाद संक्रमित होने की रिपोर्ट आने से उसकी मौत कोरोना से डिक्लेयर नहीं की गई। मुख्य चिकित्सा व स्वास्थ्य अधिकारी डा. दिनेश एमएन ने बताया कि एमबी अस्पताल के स्वाइन फ्लू वार्ड में भर्ती महिला ने गत 11 जनवरी को दम तोड़ दिया था, लेकिन उसकी मौत के तीसरे दिन उसकी कोरोना की जांच रिपोर्ट मिली, जिसमें वह कोरोना पाजिटिव थी।  

Edited By: Sachin Kumar Mishra