Move to Jagran APP

Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 9669 नए मामले, मंत्री रामलाल जाट भी संक्रमित

Coronavirus राजस्थान में रविवार को 9669 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें जयपुर में 1871 संक्रमित मिलने के साथ छह लोगों की मौत हो गई। वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या 63405 है। इस बीच मंत्री रामलाल जाट भी संक्रमित हो गए हैं।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sun, 16 Jan 2022 07:05 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jan 2022 07:15 PM (IST)
Coronavirus: राजस्थान में कोरोना के 9669 नए मामले, मंत्री रामलाल जाट भी संक्रमित
उदयपुर में कोरोना के 734 नए मामले, मंत्री रामलाल जाट भी संक्रमित। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा है। राज्य में रविवार को 9669 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। इनमें जयपुर में 1871 संक्रमित मिलने के साथ छह लोगों की मौत हो गई। वर्तमान में एक्टिव केसों की संख्या 63,405 है। इसी बीच, संक्रमण पर काबू पाने के लिए राज्य सरकार द्वारा लागू किए गए वीकेंड कर्फ्यू (शनिवार रात 11 से सोमवार सुबह पांच बजे तक) का असर रविवार को देखने को मिला। रविवार को अन्य दिनों की अपेक्षा कम लोग घरों से बाहर निकले। बाजार बंद रहे। रविवार को अति आवश्यक सेवाओं दवा और खाद्य पदार्थों से जुड़ी दुकानदारों को छूट दी गई। सार्वजनिक परिवहन के साधन बंद रहे। बेवजह सड़कों पर घूमने वालों की आवाजाही रोकने के लिए पुलिस ने सभी शहरों में नाकेबंदी की। पुलिसकर्मी गश्त करते रहे। बिना किसी कारण घरों से बाहर निकलने वालों पर पुलिसकर्मियों ने जर्माना लगाया। राज्य के सभी धार्मिक स्थल भी बंद रहे।

loksabha election banner

उदयपुर में कोरोना के 734 नए मामले
उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान सरकार के काबिना मंत्री तथा उदयपुर प्रभारी मंत्री रामलाल जाट कोरोना पाजिटिव हो गए हैं। मंत्री रामलाल जाट ने ट्वीटर के जरिए इस बात की सूचना अपने समर्थकों को दी है। उन्होंने कहा कि रविवार को अपना कोविड टेस्ट करवाया, जो पाजिटिव आया है। उनके मुताबिक, गत दो दिन में मेरे संपर्क में आए सभी लोगों से निवेदन है कि वह स्वयं को आइसोलेट कर लें और अपना कोविड टेस्ट अवश्य करवाए। उल्लेखनीय है कि राजस्व मंत्री उदयपुर जिले के प्रभारी मंत्री भी हैं। वह गत दो दिन तक उदयपुर में सक्रिय रहे। यहां विभिन्न कार्यक्रमों में उन्होंने भाग लिया और इस दौरान यहां गेस्ट हाउस में रात बिताई थी।

उदयपुर में कोरोना के 734 नए मामले

इधर, उदयपुर में दो दिन बाद कोरोना संक्रमित के नए मरीजों की संख्या में कमी आई। रविवार को उदयपुर में 734 नए संक्रमित सामने आए। इनमें से शहरी क्षेत्र के 574 संक्रमित शामिल हैं। इनमें शहरी क्षेत्र की अस्सी कोरोना वारियर्स शामिल हैं। जबकि ग्रामीण क्षेत्र के कुल 160 संक्रमितों में तेरह कोरोना वारियर्स शामिल हैं। शनिवार को उदयपुर में 766 तथा शुक्रवार को 735 कोरोना संक्रमित आए थे। रविवार को पहली बार संक्रमितों की संख्या पहले दिन के मुकाबले कम आई।

एक और संक्रमित महिला ने तोड़ा दम

रविवार को उदयपुर में कोरोना से संक्रमित एक महिला की मौत हो गई। 95 वर्षीय वृद्ध महिला यहां महाराणा भूपाल अस्पताल में भर्ती थी। वह गत 11 जनवरी को कोरोना पाजिटिव आई थी। इस तरह उदयपुर में लगातार तीसरे दिन संक्रमित की मौत हुई है। इस तरह जनवरी माह में अब तक कोरोना से मौत का आंकड़ा तीन पहुंच चुका है। जबकि पिछले महीने दिसंबर 2021 में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन से देश की पहली मौत भी उदयपुर में हुई थी।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.