Move to Jagran APP

Lockdown: ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए 52 लोगों को जैसलमेर से श्रीनगर भेजा

Coronavirus. जैसलमेर के सेना के वेलनेस सेंटर्स से अभी तक कुल 232 कश्मीर निवासी जा चुके हैं। ईरान से जैसलमेर आए इन सभी भारतीयों के कश्मीर जाने की खुशी देखते ही बनती।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 24 Apr 2020 05:25 PM (IST)Updated: Fri, 24 Apr 2020 05:33 PM (IST)
Lockdown: ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए 52 लोगों को जैसलमेर से श्रीनगर भेजा
Lockdown: ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए 52 लोगों को जैसलमेर से श्रीनगर भेजा

जोेधपुर, संवाद सूत्र। ईरान से एयरलिफ्ट कर लाए गए 52 लोगों को शुक्रवार को राजस्थान के जैसलमेर से श्रीनगर भेजा गया है। इससे पहले 21 अप्रैल को 180 लोगों को श्रीनगर व 22 अप्रैल को 52 लोगों को लद्दाख भेजा गया था।

loksabha election banner

जैसलमेर के सेना के वेलनेस सेंटर्स से अभी तक कुल 232 कश्मीर निवासी जा चुके हैं। ईरान से जैसलमेर आए इन सभी भारतीयों के कश्मीर जाने की खुशी देखते ही बनती। सभी बड़े प्रसन्न नजर आ रहे थे। कश्मीर के लिए रवाना होने से पहले सभी कश्मीरियों ने भारतीय सेना को धन्यवाद दिया। जैसलमेर एयरपोर्ट से रवाना होने से पहले भी सभी 52 लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया, जिनके पूरी तरह स्वस्थ होने पर इन्हें विमान में बैठाया गया और रवाना किया गया।

ईरान से एयरलिफ्ट कर राजस्थान लाए गए 552 भारतीय नागरिकों में 457 को उनके घरों तक सेना ने पहुंचा दिया है। सुबह 205 भारतीयों को लेकर वायुसेना का विशेष विमान रवाना हुआ। ये लोग देश के अलग-अलग प्रांतों के हैं। दो दिन पहले ही 225 भारतीयों को जम्मू-कश्मीर के लेह लद्दाख भेजा गया था। गुरुवार को दस भारतीयों को वायुसेना ने बस द्वारा भेजा था। वहीं, जैसलमेर से भी 484 यात्रियों में से 180 को पहले ही श्रीनगर भेज दिया गया था।

रक्षा प्रवक्ता से मिली जानकारी के अनुसार, सुबह 205 भारतीयों को विशेष विमान से उनके घरों के लिए रवाना किया गया। इनकी कोरेाना रिपोर्ट नेगेटिव होने पर रवाना किया गया है। ये लोग देश के विभिन्न प्रांतों के रहने वाले है। दो दिन पहले ही सेना के विशेष विमान से 225 भारतीयों को लेह लद्दाख भेजा गया था।

सेना द्वारा अब तक 457 भारतीयों को सेना के वेलनेस सेंटर में रखने के बाद उनके घर भेजा चुका है। कुछ का अभी जोधपुर के एम्स अस्पताल में उपचार भी चल रहा है। जिनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई उन्हें भेज दिया गया है।

रमजान माह शनिवार से शुरू होने वाला है। ऐसे में सेना वेलनेस सेंटर में रखे गए ज्यादातर लोगों को उनके गृह जिले में घर पर भेजा जा रहा है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.