Move to Jagran APP

राजस्थान भाजपा में कागजों में बन गई 25 हजार बूथ कमेटियां

चुनाव की तैयारियों के लिहाज से प्रारम्भ किए गए "मेरा बूथ,मेरा गौरव "अभियान के तहत पोलिंग बूथ स्तर पर बनाई गई कमेटियों में 25 हजार बूथ अध्यक्ष कागजों में बने हुए पाए गए है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 02:17 PM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 02:23 PM (IST)
राजस्थान भाजपा में कागजों में बन गई 25 हजार बूथ कमेटियां
राजस्थान भाजपा में कागजों में बन गई 25 हजार बूथ कमेटियां

जयपुर, जागरण संवाददाता। 6 माह बाद होने वाले राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर पोलिंग बूथ स्तर पर संगठन को मजबूत करने में जुटी राजस्थान भाजपा में बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है। करीब एक साल पहले चुनाव की तैयारियों के लिहाज से प्रारम्भ किए गए "मेरा बूथ,मेरा गौरव "अभियान के तहत पोलिंग बूथ स्तर पर बनाई गई कमेटियों में 25 हजार बूथ अध्यक्ष कागजों में बने हुए पाए गए है।

loksabha election banner

इतने बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद पार्टी नेतृत्व ने फिर से बूथ अध्यक्ष बनाए जाने का काम प्रारम्भ किया है। अब बूथ स्तर पर बनने वाली कमेटियों पर प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर स्वयं निगरानी रखेंगे। कागजों में बूथ अध्यक्ष बनाने का फर्जीवाड़ा भी चन्द्रशेखर की जांच में ही सामने आया है।

जानकारी के अनुसार राज्य के 51 हजार पोलिंग बूथ स्तर पर बनी कमेटियों का चन्द्रशेखर ने सत्यापन कराया तो हकीकत सामने आई। यह हकीकत सामने आने के बाद पार्टी नेतृत्व सकते में है। राज्य में 51 हजार पोलिंग बूथ स्तर पर अध्यक्ष सहित 21 सदस्यों की टीम गठित होने के बाद पार्टी यह मानकर चल रही थी कि चुनाव में कांग्रेस के मुकाबले बूथ मैनेजमेंट के मामले में उसकी हालत बेहतर होगी। लेकिन फर्जीवाड़ा सामने आया तो नेताओं होश उड़ गए।

अब पार्टी ने राज्य के सभी 200 विधानसभा क्षेत्रों में एक-एक नेता को तैनात किया है। यह नेता बूथ कमेटियों का सत्यापन करेगा और जहां फर्जीवाड़ा पाया गया,वहां नई कमेटियां बनाई जाएगी। इधर अपने कार्यकाल में यह फर्जीवाड़ा होने पर भाजपा के निर्वतमान प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी का कहना है अभी जानकारी सामने आई है। बूथ स्तर पर वैसे तो हमारे कार्यकर्ता काफी सक्रिय है,लेकिन ऐसा होना गलत बात है,कुछ स्थानों पर फिर से कमेटियां बनाई जा रही है। सत्यापन का काम भी जारी है।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.