Move to Jagran APP

Coronavirus: उदयपुर में 25 सफाईकर्मी पॉजिटिव, दो दिन शहर में नहीं होगी सफाई

Coronavirus तीन दिन पूर्व उदयपुर कोरोना संक्रमण के लिहाज से ऑरेंज जोन में शामिल था लेकिन गत दो दिन में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 06:51 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 06:51 PM (IST)
Coronavirus: उदयपुर में 25 सफाईकर्मी पॉजिटिव, दो दिन शहर में नहीं होगी सफाई
Coronavirus: उदयपुर में 25 सफाईकर्मी पॉजिटिव, दो दिन शहर में नहीं होगी सफाई

संवाद सूत्र, उदयपुर। Coronavirus: राजस्थान के उदयपुर में कोरोना संक्रमण का मानो विस्फोट हो गया है। बीते 48 घंटों में ही यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 20 से बढ़कर 101 हो गई है। इनमें नगर निगम के 25 सफाईकर्मी तथा नगर विकास न्यास के तीन कर्मचारी शामिल हैं। इस कारण निगम के सफाईकर्मियों ने शहर में आगामी दो दिन तक सफाई कार्य नहीं करने की घोषणा कर दी है। उधर, जिला प्रशासन ने शनिवार दोपहर बाद से उदयपुर नगर निगम क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित कर दिया, जहां मेडिकल सुविधा के अलावा अन्य सुविधाएं बंद रहेंगी।

loksabha election banner

तीन दिन पहले ऑरेंज जोन में था

तीन दिन पूर्व उदयपुर कोरोना संक्रमण के लिहाज से ऑरेंज जोन में शामिल था, लेकिन गत दो दिन में संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ी है। जो नए कोरोना संक्रमित पाए गए, ये सभी दो दिन पहले संक्रमित पाए गए होमगार्ड के एक जवान की संपर्क सूची में शामिल हैं। दरअसल, वह पिछले दो सप्ताह से नगर विकास प्रन्यास की ओर से उदयपुर में राहत खाद्य सामग्री का वितरण कर रहा था। इसी के चलते दो दिन में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 101 हो चुकी है और अब भी पंद्रह परिवार के उन सदस्यों की रिपोर्ट मिलना बाकी है, जो होमगार्ड जवान के संपर्क में रहे।

निगम में जमादार पिता के संपर्क में आए सफाईकर्मी

संक्रमितों में होमगार्ड जवान के पिता भी शामिल हैं, जो नगर निगम में जमादार का काम करते थे। उनके अधीन कई सफाईकर्मी थे। उनके संपर्क में अभी तक 25 सफाईकर्मी आ चुके हैं, जिसके चलते सफाईकर्मियों में चिंता। उदयपुर के सफाईकर्मियों के संगठन ने आगामी दो दिन तक उदयपुर में सफाई कार्य नहीं करने की घोषणा कर दी। इसके साथ नगर निगम में सेवारत दो हजार से अधिक सफाईकर्मियों की कोरोना जांच के लिए निगम में दो मेडिकल टीमें नियुक्त की हैं। संक्रमितों में उदयपुर नगर विकास प्रन्यास के भी तीन कर्मचारी पाए गए हैं, जहां होमगार्ड सेवा दे रहा था। इसके बाद नगर विकास प्रन्यास के 112 कर्मचारियों की भी जांच की गई है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.