Move to Jagran APP

बाड़मेर में कोरोना रोगियों के उपचार के लिए वेदान्ता बना रहा अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त फील्ड अस्पताल

वेदान्ता समूह से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने COVID-19 की तेजी से फैलती दूसरी लहर के खिलाफ देश की मदद के तैयार है इसके लिए बाड़मेर में कोरोना उपचार के लिए 100 बेड का अत्याधुनिक फील्ड अस्पताल कोविड रोगियों के उपचार के लिए बनाया जा रहा है।

By Priti JhaEdited By: Published: Wed, 12 May 2021 09:43 AM (IST)Updated: Wed, 12 May 2021 09:43 AM (IST)
बाड़मेर में कोरोना रोगियों के उपचार के लिए वेदान्ता बना रहा अत्याधुनिक सुविधाओं से युक्त फील्ड अस्पताल
वेदान्ता बना रहा बाड़मेर में कोरोना उपचार के लिए 100 बेड का फील्ड अस्पताल

जोधपुर,जागरण संवाददाता। भारत-पाकिस्तान की अंतरराष्ट्रीय सीमा से सटे राजस्थान के पश्चिमी सरहद के बाड़मेर जिले में कोरोना रोगियों के उपचार के लिए तेल और गैस कंपनी वेदांता लिमिटेड 100 बेड का फील्ड अस्पताल शुरू करने जा रही है। कोरोना काल के विकट समय में वेदांता समूह देश के दस अलग-अलग शहरों में आधुनिक सुविधाओं युक्त 100 बेड के अस्पतालों का निर्माण कर रहा है,जिसके तहत राजस्थान के बाड़मेर में कम्पनी जनसरोकार से जुड़े इस महत्वपूर्ण कार्य को आगामी दिनों में सम्पूर्ण करेगी।

loksabha election banner

वेदान्ता समूह से मिली जानकारी के अनुसार कंपनी ने COVID-19 की तेजी से फैलती दूसरी लहर के खिलाफ देश की मदद के तैयार है, इसके लिए बाड़मेर में कोरोना उपचार के लिए 100 बेड का अत्याधुनिक फील्ड अस्पताल कोविड रोगियों के उपचार के लिए बनाया जा रहा है। ये फील्ड हॉस्पिटल टेंट्स और कंटेनर में विशेष सुविधाओ से युक्त होगा, जिसमें विद्युत आपूर्ति, वातानुकूलित व्यवस्थाएं उपलब्ध करवाई जाएगी। 100 बेड के इस अस्पताल में 90 बेड ऑक्सीजन सपोर्ट से लैस होंगे जबकि शेष में वेंटिलेटर सपोर्ट होगा।

कोविड मरीजो के लिए विशेष रूप से डिज़ाइन किये, सभी महत्वपूर्ण सुविधाओं से युक्त देश के अलग अलग शहरों में बनने जा रहे इन अस्पतालों के निर्माण के तहत इस वर्ष वेदान्ता समूह ने 150 करोड़ रुपयों का प्रावधान किया है। ये राशि पिछले साल के वेदांत समूह द्वारा खर्च किए गए 201 करोड़ रुपये से अधिक है। कंपनी ने हाल ही में बाड़मेर में ही जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से बाड़मेर में एक बालिका कॉलेज को 100-बेड के कोविड देखभाल केंद्र में परिवर्तित किया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.