Move to Jagran APP

Rajasthan: जोधपुर जेल में मोबाइल मिलने के मामले में राशन स्टोर इंचार्ज व तीन ठेकेदारों पर केस

Rajasthan रातानाडा थानाधिकारी ने बताया कि जेल अधीक्षक ने एक लिखित रिपोर्ट रातानाडा थाने में दर्ज करवाई है जिनमे इनमें तीन लोगों के मिलीभगत की बात सामने आई है। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार जेल के स्टोर इंचार्ज लक्ष्मण सिंह है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 26 Feb 2021 04:45 PM (IST)Updated: Fri, 26 Feb 2021 04:45 PM (IST)
Rajasthan: जोधपुर जेल में मोबाइल मिलने के मामले में राशन स्टोर इंचार्ज व तीन ठेकेदारों पर केस
जोधपुर जेल में मोबाइल मिलने के मामले में राशन स्टोर इंचार्ज व तीन ठेकेदारों पर केस। फाइल फोटो

जोधपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान में जोधपुर के केंद्रीय कारागार में बुधवार की रात को एक साथ बड़ी मात्रा में मिले मोबाइल के बाद जेल अधीक्षक की ओर से जेल में राशन सामग्री की सारसंभाल करने वाले स्टोर इंचार्ज व तीन ठेकेदारों के खिलाफ रातानाड़ा थाना में केस दिया है। इन लोगों के मोबाइल में स्टोर में बनाए गए वीडियो से इसका खुलासा हुआ है। मगर यह वीडियो किसने और कब बनाया है। इस बारे में पुलिस सभी मोाबइल की जांच में जुटी है। रातानाडा थानाधिकारी ने बताया कि जेल अधीक्षक ने एक लिखित रिपोर्ट रातानाडा थाने में दर्ज करवाई है, जिनमे इनमें तीन लोगों के मिलीभगत की बात सामने आई है। दर्ज रिपोर्ट के अनुसार, जेल के स्टोर इंचार्ज लक्ष्मण सिंह है। वहीं, श्यामसुंदर, बाबूलाल व सत्यनारायण राशन सामग्री लाने वाले ठेकेदार है। मोबाइल्स को चेक करने पता लगा कि स्टोर का वीडियो है। मगर यह किसने और कब बनाया है। इसकी भी तहकीकात की जा रही है।

loksabha election banner

बुधवार की देर रात्रि को पुलिस की ओर से औचक निरीक्षण करने की खबर लीक होने के चलते पुलिस के पहुंचने से पहले ही जेल प्रशासन ने निरीक्षण के दावे करते हुए भारी मात्रा में मोबाइल फोन, सिम कार्ड और चार्जर बरामद कर पुलिस के हवाले कर दिये थे और बाद में उक्त मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करवाया। अब जेल प्रशासन और पुलिस प्रशासन के आला अधिकारियों तक मामला पहुंचने के बाद जेल प्रशासन ने अपने पर लटकती तलवार के मद्देनजर घटना में नामजद रिपोर्ट लिखवाई है।

ये है मामला

बुधवार मध्यरात्रि के बाद जोधपुर पुलिस की सर्च में जेल में एक साथ 17 मोबाइल फोन मिले थे। फ्लश आउट अभियान की समाप्ति से पहले एक साथ मिले इतने सारे मोबाइल 18 सिम और चार्जर कई सवाल खड़ा कर रहे हैं। एक साथ इतने मोबाइल मिलने से इस बार जेल प्रशासन संदेह के घेरे में है। जेलों में चल रहे फ्लश आउट अभियान की समाप्ति से पहले एक साथ मिले इतने सारे मोबाइल 18 सिम और चार्जर कई सवाल खड़ा कर रहे हैं। विचाराधीन बंदियों की बैरकों चार, सात व 10 में तलाशी के समय 17 मोबाइल, चार्जर व तकरीबन इतनी सिमें मिली थी। बाद में पुलिस की तरफ से भी अन्य वार्डों में तलाशी ली गई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.