Move to Jagran APP

Fraud: उदयपुर में प्रशासनिक अफसर पर दामाद ने एक करोड़ की मशीनें चुराकर बेचने का लगाया आरोप

Rajasthan सुखेर थाने में दर्ज मामले में प्रशासनिक अफसर पर बैंक खाते के संचालन में धोखाधड़ी कर सैंतीस लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है जबकि दूसरा मामला शहर के हाथीपोल थाने में एक करोड़ रुपये की मशीनरी चुराकर बेचने से जुड़़ा हुआ है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 03:00 PM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 03:22 PM (IST)
Fraud: उदयपुर में प्रशासनिक अफसर पर दामाद ने एक करोड़ की मशीनें चुराकर बेचने का लगाया आरोप
उदयपुर में आरएएस पर दामाद ने एक करोड़ की मशीनें चुराकर बेचने का लगाया आरोप। फाइल फोटो

उदयपुर, संवाद सूत्र। राजस्थान के उदयपुर में सेवारत भूप्रबंधन अधिकारी आरएएस (राजस्थान प्रशासनिक सेवा) मांगीलाल चौहान के खिलाफ उदयपुर के विभिन्न थानों में धोखाधड़ी के दो मामले दर्ज हुए हैं। दोनों ही मामले उनके दामाद ने दर्ज कराए। सुखेर थाने में दर्ज मामले में आरएएस अफसर पर बैंक खाते के संचालन में धोखाधड़ी कर सैंतीस लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया है, जबकि दूसरा मामला शहर के हाथीपोल थाने में एक करोड़ रुपये की मशीनरी चुराकर बेचने से जुड़़ा हुआ है। आरएएस अफसर चौहान के खिलाफ सुखेर थाने में उनके दामाद डॉ. जीतेंद्र खींची ने 37 लाख रुपये की धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया। रिपोर्ट में खींची ने बताया कि उन्होंने साल 2019 में जिनल हेल्थ केयर कंपनी की स्थापना की। जिसमें 99 फीसद शेयर उनके पास और एक प्रतिशत शेयर उनकी पत्नी ज्योति के नाम थे। ज्योति आरएएस अफसर मांगीलाल चौहान की बेटी है। आरएएस चौहान ने उनके बैंक संचालन में बेटी के जरिए धोखाधड़ी कर सैंतीस लाख रुपये का गबन किया।

loksabha election banner

फर्जी दस्तावेज से हथिया ली कंपनी

दूसरा मामला शहर के हाथीपोल थाने में दर्ज कराया, जिसमें उनके दामाद डॉ. खींची ने आरोप लगाया कि उनकी जिनल हेल्थ केयर कंपनी का कारोबार बेहतर होने पर उनके ससुर चौहान इस कंपनी के शेयर अपने भाई राजेश तथा बेटे नीरज के नाम ट्रांसफर कराने के लिए दबाव बनाने लगे। जब उन्होंने इससे इनकार किया तो वह धमकाने लगे तो वह उदयपुर की जगह दिल्ली में शिफ्ट हो गए। इस बीच, चौहान ने सीए से मिलकर फर्जी दस्तावेज कर उनकी कंपनी हथिया ली तथा उसमें लगी सोनोग्राफी मशीन, एक्सरे मशीन के अलावा अन्य मशीनें जिनकी कीमत एक करोड़ रुपये से अधिक थी को चुराकर बेच दिया। इस मामले में डॉ. खींची ने अपने ससुर चौहान के अलावा उनके भाई राजेश, बेटे नीरज तथा बेटी ज्योति को भी आरोपी बताया है। पुलिस अधीक्षक डॉ. राजीव पचार का कहना है कि दोनों मामलों में जांच जारी है। जबकि आरएएस अफसर चौहान का कहना है कि पारिवारिक विवाद के चलते उनके खिलाफ मामले दर्ज कराए गए हैं।

नर्सिंगकर्मी से छेड़छाड़ का मामला पहले से ही दर्ज

आरएएस अफसर मांगीलाल चौहान के खिलाफ जनवरी माह में हाथीपोल थाने में जिनल हेल्थ केयर की नर्सिंगकर्मी ने छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था। जिसकी जांच थानाधिकारी गोपाल चंदेल कर रहे हैं।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.