Move to Jagran APP

ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में पाकिस्तानी दूतावास की ओर से चादर पेश

प्रधानमंत्री इमरान खान का संदेश भी दिया। संदेश में बताया गया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चाहते हैं कि दोनों देशों में अमन चेन और भाईचारा हो। चूंकि ख्वाजा साहब की दरगाह दुनिया में सांप्रदायिक सौहाद्र्र की मिसाल है इसलिए ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान चादर पेश की जा रही।

By Vijay KumarEdited By: Published: Tue, 16 Feb 2021 10:41 PM (IST)Updated: Tue, 16 Feb 2021 10:41 PM (IST)
ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में पाकिस्तानी दूतावास की ओर से चादर पेश
खादिमों की प्रतिनिधि संस्था अंजुमन सैय्यद जादगान के सचिव वाहिद हुसैन अंगारा शाह के साथ अफताव हसन का इस्तकबाल किया।

जासं, अजमेर।  अजमेर में ख्वाजा साहब के सालाना उर्स के मौके पर भारत स्थित पाकिस्तानी दूतावास के डिप्टी हाई कमीशनर आफ़ताब हसन ने 16 फरवरी को सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह में मजार शरीफ पर पाकिस्तान सरकार की ओर से चादर पेश की।

loksabha election banner

दोनों देशों में अमन, चेन और भाईचारा हो

इस मौके पर हसन ने  प्रधानमंत्री इमरान खान का संदेश भी दिया। संदेश में बताया गया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री चाहते हैं कि दोनों देशों में अमन, चेन और भाईचारा हो। चूंकि ख्वाजा साहब की दरगाह दुनिया में सांप्रदायिक सौहाद्र्र की मिसाल है, इसलिए ख्वाजा साहब के उर्स के दौरान चादर पेश की जा रही है। 

दुआ की गई, दोनों मुल्कों में रिश्ते बेहतर हों

उन्होंने कहा कि प्रतिवर्ष ख्वाजा साहब के उर्स में पाक जायरीन दल भी आता है, लेकिन इस बार यह दल नहीं आ सका, इसलिए वे स्वयं ख्वाजा के दर पर आए हैं।  उन्होंने मजार शरीफ पर दुआ की है कि दोनों मुल्कों में रिश्ते बेहतर हों। खादिमों की प्रतिनिधि संस्था अंजुमन सैय्यद जादगान के सचिव वाहिद हुसैन अंगारा शाह के साथ अन्य प्रतिनिधियों ने अफताव हसन का इस्तकबाल किया। दरगाह के खादिम बिलाल अंगारा ने हसन को जियारत करवाई।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.