Move to Jagran APP

Rajasthan: श्रीगंगानगर में सड़क हादसे में छह की मौत,10 घायल

Rajasthan टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि जीप पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। ट्रक के आगे का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। मृतकों में चार महिलाएं और एक बच्ची शामिल है। जीप चालक की भी मौत हुई है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 13 Feb 2021 02:26 PM (IST)Updated: Sat, 13 Feb 2021 02:26 PM (IST)
Rajasthan: श्रीगंगानगर में सड़क हादसे में छह की मौत,10 घायल
श्रीगंगानगर में सड़क हादसे में छह की मौत,10 घायल। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जयपुर। Rajasthan: राजस्थान के श्रीगंगानगर जिले में शनिवार सुबह हुए एक सड़क हादसे में छह लोगों की मौत हो गई, जबकि 10 अन्य घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए श्रीगंगानगर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसा श्रीगंगानगर जिले के राजियासर गांव में सुबह करीब साढ़े 11बजे हुआ। यहां ओवरटेक कर रहे एक ट्रक ने क्रूजर जीप को टक्कर मार दी। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि जीप पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। ट्रक के आगे का हिस्सा भी क्षतिग्रस्त हो गया। मृतकों में चार महिलाएं और एक बच्ची शामिल है। जीप चालक की भी मौत हुई है। पुलिस के अनुसार, हनुमानगढ़ जिले के किशनपुरा गांव का एक परिवार जैसलमेर में स्थित लोकदेवता रामेदवरा दर्शन करने जा रहा था। इस परिवार के अलावा जीप में गांव के दो और लोग सवार थे।

loksabha election banner

इसी बीच, श्रीगंगानगर जिले के राजियासर गांव में शराब के नशे में ट्रक चालक ने ओवर टेक करते हुए जीप को टक्कर मार दी। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने दोनों वाहनों को क्रेन से अलग किया। इसके बाद जीप के दबे हुए हिस्से को काटकर मृतकों व घायलों को बाहर निकाला। पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया। मृतकों के शव अस्पताल की मोर्चरी में रखवाए गए हैं। पुलिस के अनुसार, ट्रक चालक नशे में था। ट्रक बीकानेर की तरफ से आ रहा था, जो श्रीगंगानगर जा रहा था। वहीं, जीप हनुमानगढ़ से जैसलमेर की तरफ जा रही थी। हादसे के बाद राष्ट्रीय राजमार्ग-62 पर जाम लग गया। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने जाम खत्म करा कर वाहनों की आवाजाही शुरू कराई। राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने ट्वीट कर मृतकों के प्रति शोक जताया है। 

इससे पहले चित्तौड़गढ़ जिले में शुक्रवार अपरान्ह बस और ट्रक की सीधी भिड़ंत में तीन यात्रियों की मौत हो गई, जबकि बीस अन्य घायल हो गए। मृतकों में दो युवतियां व एक युवक शामिल है। घायलों को चित्तौड़गढ़ के श्रीसांवलिया जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से गंभीर घायल तीन जनों को उदयपुर के लिए रेफर कर दिया गया। हादसा चित्तौड़गढ़ जिले के सदर थाना क्षेत्र में उदयपुर हाइवे के बीच रिठौला चौराहे के समीप अपरान्ह ढाई बजे हुआ। उस समय उदयपुर से भीलवाड़ा जा रही राजस्थान लोक परिवहन सेवा की बस सामने से आती ट्रक से भिड़ गई और पलट गई। दुर्घटना के बाद ट्रक हाई वे पर बने चित्रकूट रिसोर्ट की दीवार को तोड़ता हुआ उसमें जा घुसा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.