Move to Jagran APP

Coronavirus: अजमेर में अब तक 209 कोरोना संक्रमित, सख्ती से लागू रहेेगा कर्फ्यू

Coronavirus. कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए केकड़ी में कर्फ्यू लगा दिया गया हैं। यहां काजीपुरा क्षेत्र से एक कोरोना संक्रमित पॉजिटिव आया है।

By Sachin Kumar MishraEdited By: Published: Sat, 09 May 2020 06:56 PM (IST)Updated: Sat, 09 May 2020 06:56 PM (IST)
Coronavirus: अजमेर में अब तक 209 कोरोना संक्रमित, सख्ती से लागू रहेेगा कर्फ्यू
Coronavirus: अजमेर में अब तक 209 कोरोना संक्रमित, सख्ती से लागू रहेेगा कर्फ्यू

अजमेर, संवाद सूत्र। Coronavirus. अजमेर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या 209 हो गई हैं। 12 नए मरीज बीते चौबीस घंटों में सामने आए। इनमें अजमेर के 9, ब्यावर के दो व केकड़ी का एक मरीज शामिल है। इसे लेकर जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग में गतिविधियां बढ़ गई है। कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए केकड़ी में कर्फ्यू लगा दिया गया हैं। यहां काजीपुरा क्षेत्र से एक कोरोना संक्रमित पॉजिटिव आया है। यहां पुलिस अधीक्षक ने दौरा भी किया। नसीराबाद शहर एवं अजमेर उपखण्ड के जाटिया गांव व आसपास के क्षेत्र में कर्फ्यू लगाया गया है।

loksabha election banner

नसीराबाद शहर का संपूर्ण सीमा क्षेत्र ‘‘जीरो मोबिलिटी एरिया’’ घोषित किया गया है। जाटिया गांव व आसपास भी कर्फ्यू लगाया गया है तथा आदर्श नगर थाना क्षेत्र के कुछ इलाकों में प्रशासन ने सख्ती से कर्फ्यू लागू करने तथा इस दौरान आमजन को राहत देने के लिए राशन, दूध व सब्जी वितरण की पूरी तैयारी कर ली है। अजमेर को लेकर चिंता और चिंतन की बात यह है कि कोरोना पॉजिटिव मरीज पंचशील गणेश ग्वाडी क्षेत्र में भी पाए जाने से क्रिश्चियन गंज पुलिस थाना क्षेत्र भी इसकी जद में आ गया है। पूर्व में अजमेर के कोतवाली, क्लाक टावर, गंज, दरगाह पुलिस थाना क्षेत्रों में ही कर्फ्यू लगा हुआ था।

इस दौरान अलवर गेट व रामगंज क्षेत्र में कर्फ्यू जैसी ही सख्ती की गई थी। अब गणेश ग्वाली क्षेत्र में कोरोना पॉजिटिव मिलने से क्रिश्चियन गंज थाना क्षेत्र में भी सख्ती बढ़ादी गई है। इस तरह न सिर्फ अजमेर शहर अपितु सम्पूर्ण जिला ही हॉट स्पाट बन गया है। अजमेर के किशनगढ़, नसीराबाद, केकड़ी, ब्यावर, मसूदा, अजमेर शहर की दोनो विधान सभा क्षेत्रों उत्तर व दक्षिण में कोरोना संक्रमण पहुंच चुका है। पुष्कर विधान सभा क्षेत्र अभी थोड़ा बाहर है। हालाकि कोरोना ने यहां भी धमक तो दी है पर स्थिति नियत्रंण में है।

कोरोना संक्रमण से य़ुद्ध में सक्रिय नोडल अधिकारी जवाहरलाल नेहरू अस्पताल के डॉ संजीव माहेश्वरी ने बताया कि जो मरीज सामने आए हैं उनमें से अधिकतर पहले ही क्वारंटीन हैं उनकी ही रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने बताया कि करीब 74 मरीजों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उन्हें अस्पताल से छुट्टी देकर क्वारंटीन सेंटर भेजा गया है। वहीं, अजमेर में 11 प्रसूताओं के जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आई है।  

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.