रंजन दवे, जोधपुर। पाली जिले के तखतगढ़ कस्बे के लोगों के खातों से विभिन्न एटीएम के जरिए धन राशि निकाली जा रही है जिससे परेशान  हो रहे खाताधारक अब पुलिस के पास पहुंचे हैं। तखतगढ़ पुलिस ने तीन पीड़ित खाताधारकों की शिकायत पर मामला दर्ज किया और जांच शुरू की है। अभी तक तीनो खाताधारकों की लाखों रुपये की राशि 13 से 18 जून के बीच अलग अलग एटीएम से निकले जाने की बात सामने आई है।

तखतगढ़ कस्बे के खारचियावास मौहल्ला निवासी रूपाराम घांची ने बताया कि 13 जून को तखतगढ़ के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के बाहर लगे एटीएम से10 हजार रुपये निकाले। बाद में किसी अज्ञात व्यक्ति ने 14,15,16,17 एवं 18 जून को उसके खाते से एक लाख पचीस हजार रुपये निकलने का मैसेज आया। इसी प्रकार,कस्बे के रामकावावास मौहल्ला निवासी नेनाराम चौधरी ने बताया कि 12 जून को तखतगढ़ के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के बाहर लगे एटीएम से 10 हजार रुपये निकाले। बाद में किसी अज्ञात व्यक्ति ने 14 एवं 15 जून उसके खाते 50 हजार निकाल दिए थे।

इसी प्रकार, तखतगढ़ कस्बे के टास्कावास मोहल्ले निवासी मंजू पत्नी गणेशराम  ने तखतगढ़ के बैंक ऑफ बड़ौदा शाखा के बाहर लगे एटीएम से 15 हजार रुपये निकाले। 14 जून को उसके खाते से 25 हजार रुपये निकले। 

तखतगढ़ कस्बे के निवासियों के विभिन्न बैंकों के खातों से राशि निकलने से आहत होकर खाताधारक अपनी पीड़ा और पूरी जानकारी के साथ तखतगढ़ पुलिस थाना पहुंचे। पीड़ितों ने बैक प्रशासन को अवगत करवाया गया। वहीं उम्मेदसिंह गोगरा के खाते से 1लाख 17 हजार निकालने का मामला भी दर्ज हुआ हैं। पुलिस पूरे मामले की जांच में जुटी हुई हैं। एटीएम से अनजान  द्वारा रुपये निकाले जाने की घटनाओं के बाद पुलिस आवर बैंक प्रशासन भी सतर्क है। तखतगढ़ पुलिस ने कई अलग-अलग जगह से रुपये निकले जाने की घटना को लेकर एटीएम के सीसीटीवी फुटेज खंगालने शुरू किए हैं।

इसमे एक व्यक्ति की भूमिका संदिगध नजर आई है, तीनों खाताधारकों द्वारा एटीएम से निकाली गई राशि के दौरान एक संदिग्ध  बैंक में सीसीटीवी फुटेजों में दिख रहा है। तखतगढ़ पुलिस ने सभी पीड़ित खाताधारकों की शिकायतों पर परिवाद दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। । वही बैंक ऑफ बड़ौदा प्रशासन ने भी लोगों से  अनजान आदमी को पैसे निकालते समय पास खड़ा नहीं रहने देने की अपील की है।

अनुसंधान जारी : उप-निरीक्षक

खाताधारकों के अलग अलग रिपोर्ट मिली है ।सभी की रिपोर्टों पर जांच शुरू कर दी हैं। सीसीटीवी फुटेज में कुछ संदिगध दिखे है उनको पहचानने के बाद आगे की कार्यवाही होगी। अनुसंधान जारी है।

 हरजीराम, उप निरीक्षक, पुलिस थाना तखतगढ़।

Posted By: Vijay Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस