Move to Jagran APP

India China Border Tension: जवान सुरेंद्र सिंह के पिता बोले, सेना पर राजनीति नहीं करें राहुल गांधी

गलवान में घायल जवान सुरेंद्र सिंह के पिता बलवंत सिंह ने कहा कि राहुल गांधी सेना पर राजनीति नहीं करें केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बहुत स्पष्ट संदेश दिया है ।

By Vijay KumarEdited By: Published: Sat, 20 Jun 2020 09:08 PM (IST)Updated: Sat, 20 Jun 2020 09:08 PM (IST)
India China Border Tension: जवान सुरेंद्र सिंह के पिता बोले, सेना पर राजनीति नहीं करें राहुल गांधी
India China Border Tension: जवान सुरेंद्र सिंह के पिता बोले, सेना पर राजनीति नहीं करें राहुल गांधी

जागरण संवाददाता,जयपुर! गलवान में घायल जवान सुरेंद्र सिंह के पिता बलवंत सिंह ने कहा कि राहुल गांधी सेना पर राजनीति नहीं करें, केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बहुत स्पष्ट संदेश दिया है । सुरेंद्र सिंह चीन से हिंसक झड़प में घायल हुए हैं। एक वीडियो में बलवंत ने कहा कि भारतीय सेना वो है जो चीन को हरा सकती है। उन्होंने कहा कि मेरा बेटा पहले भी देश के लिए लड़ता रहा है और आगे भी लड़ेगा। बलवंत सिंह राजस्थान में अलवर जिले के रहने वाले हैं । बलवंत सिंह राहुल गांधी को शहीदों की शहादत पर राजनीति नहीं करने के लिए कह रहे हैं। इसे रीट्वीट करते हुए शाह ने कहा कि एक बहादुर जवान के पिता द्वारा राहुल गांधी के लिए बहुत स्पष्ट संदेश है। इस वीडियो को शेयर करते हुए शाह ने लिखा कि ऐसे समय में जब पूरा देश एकजुट है, राहुल गांधी को भी तुच्छ राजनीति से ऊपर उठना चाहिए। राष्ट्रीय हित के साथ एकजुटता में खड़े होना चाहिए।

loksabha election banner

जवान ने कहा,धोखे से हुआ हमला

उल्लेखनीय है कि होश में आने के बाद जवान सुरेंद्र सिंह ने बताया था कि '15 जून की शाम चीनी सैनिकों ने गलवान घाटी से निकली नदी के किनारे अचानक धोखे से हमला कर दिया। इस नदी के किनारे का रास्ता इतना संकरा है कि सिर्फ एक व्यक्ति के निकलने लायक जगह ही रहती है। अचानक और धोखे से हमला किए जाने से कई सैनिक करीब 5 फीट गहरी बर्फीली नदी में गिर गए।खून जमा देने वाले इस पानी में चीनी सैनिकों से करीब पांच घंटे तक खूनी संघर्ष चला। हमारे करीब 250 जवान थे, जबकि चीन के सैनिकों की संख्या एक हजार से भी ज्यादा थी। इसके बावजूद हमने उन्हें करारा जवाब दिया। उसी दौरान चीनी सैनिकों ने मेरे सिर पर कटीले तार बंधे डंडों से पीछे से हमला कर दिया।'भारतीय टुकड़ी को आते देखकर चीनी सैनिक मुझे मरा समझकर छोड़ भागे। हमारे सैनिक मुझे लद्दाख में मिलिट्री हॉस्पिटल लाए। मेरे सिर में 12 टांके आए हैं और हाथ में भी फ्रैक्चर है। करीब 15 घंटे तक बेहोश रहने के बाद बुधवार दोपहर मुझे होश आया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.