Move to Jagran APP

India lockdown राजस्थान-गुजरात सीमा सील, नौ चेकपोस्ट बनाई, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर एक गिरफ्तार

India Lockdown लॉकडाउन को लेकर उदयपुर जिले में गुजरात सीमा क्षेत्र को सील कर दिया गया है। गुजरात से जुड़ी सभी नौ सडक़ों पर चेक पोस्ट बना दी गई हैं

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 09:10 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 09:10 PM (IST)
India lockdown राजस्थान-गुजरात सीमा सील, नौ चेकपोस्ट बनाई, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर एक गिरफ्तार
India lockdown राजस्थान-गुजरात सीमा सील, नौ चेकपोस्ट बनाई, सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर एक गिरफ्तार

उदयपुर, जेएनएन। कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमण से बचाव को लेकर देश भर में जारी लॉकडाउन को लेकर उदयपुर जिले में गुजरात सीमा क्षेत्र को सील कर दिया गया है। गुजरात से जुड़ी सभी नौ सडक़ों पर चेक पोस्ट बना दी गई हैं और वहां अस्थायी पुलिस चौकी खोली गई हैं। पुलिस अधीक्षक कैलाश विश्नोई ने बताया कि गुजरात सीमा से जुड़े गांव गरणवास, बुझा, फलासिया, पानरवा, देवास, पालियाखेड़ा, मादड़ी, झाडोल तथा अटाटिया में अस्थायी पुलिस चौकी बनाई गई हैं। यहां 24 घंटे पुलिस की तैनातगदी के साथ चिकित्सा विभाग की टीम भी तैनात की गई है। यह टीम राजस्थान में आने वाले लोगों की स्क्रीनिंग कर रही है।

loksabha election banner

झाड़ोल के ब्लॉक सीएमएचओ धर्मेन्द्र कुमार ने बताया कि पिछले दो दिन यानी मंगलवार और बुधवार शाम तक लगभग सात सौ यात्रियों की स्क्रीनिंग की गई। इन सभी होम आइसोलेटेड के लिए कहा गया है।  गौरतलब है कि उदयपुर जिले के आदिवासी इलाके झाड़ोल क्षेत्र से बड़ी संख्य में लोग मजदूरी के लिए गुजरात जाते हैं। जहां काम बंद होने से वह वापस अपने घरों के लिए लौटने लगे हैं। बताया गया कि बस और परिवहन के साधनों के बंद होने के बाद ज्यादातर मजदूर दुपहिया वाहनों से उदयपुर लौट रहे हैं।

सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने पर एक गिरफ्तार

उदयपुर। कोरोना वायरस को लेकर सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाने के मामले में चित्तौडग़ढ़ जिले में निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार कोराना वायरस प्रकोप के चलते राजस्थान सरकार द्वारा प्रदेश में धारा 144 लागू है एवं लॉकडाउन के आदेश भी दिए गए हैं।

इसके साथ ही कोरोनावायरस को लेकर सोशल मीडिया या किसी भी तरह से अफवाह फैलाने वालों पर भी सख्त कार्रवाई के आदेश पुलिस को मिले हैं। इस बीच बुधवार को पुलिस को सूचना मिली कि चित्तौडग़ढ़ जिले में बड़ोली माधोसिंह निवासी गोपाल धाकड उर्फ टाइगर पुत्र काशीराम वाट्सएप तथा फेसबुक पर कोरोना वायरस के संबंध में भ्रामक तथा मिथ्या सूचनाएं पोस्ट कर रहा है। जिसकी जांच के बाद निम्बाहेड़ा थाना पुलिस ने गोपाल धाकड़ को गिरफ्तार कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.