Move to Jagran APP

Pushkar lockdown विदेशी पर्यटकों को बाहर निकालने वाले होटल व रिसोर्ट संचालकों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

Coronavirus effact अगर कोई भी विदेशी पर्यटक बाजार में घूमता हुआ मिला और सामान खरीदता हुआ पाया गया तो होटल गेस्ट हाउस रिसोर्ट संचालक के खिलाफ प्रशासन और पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी

By Vijay KumarEdited By: Published: Wed, 25 Mar 2020 08:22 PM (IST)Updated: Wed, 25 Mar 2020 08:22 PM (IST)
Pushkar lockdown विदेशी पर्यटकों को बाहर निकालने वाले होटल व रिसोर्ट संचालकों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई
Pushkar lockdown विदेशी पर्यटकों को बाहर निकालने वाले होटल व रिसोर्ट संचालकों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

अजमेर, जेएनएन। पुष्कर में कोरोना वायरस के चलते लॉक डाउन की घोषणा और धारा 144 लगने के बाद प्रशासन ने होटल संचालकों को निर्देश दिए कि कोई भी होटल, गेस्ट हाउस,और रिसोर्ट  संचालक विदेशी पर्यटकों को अपनी होटल से बाहर नहीं निकलने दें  अगर उनको किसी सामान की जरूरत है तो  होटल गेस्ट हाउस और रिसोर्ट संचालक खुद लाकर देवें । अगर कोई भी विदेशी पर्यटक बाजार में घूमता हुआ मिला और सामान खरीदता हुआ पाया गया तो होटल  गेस्ट हाउस रिसोर्ट संचालक के खिलाफ प्रशासन और पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी एसडीएम देविका तोमर ने कहा कि ऐसे होटल संचालकों को स्पष्ट दिशा निर्देश दिए गए हैं  कि अगर कोई भी विदेशी पर्यटक बाजार में पाया गया तो उसके दोषी होटल, गेस्ट हाउस, रिसोर्ट  संचालक होंगे प्रशासन और पुलिस लॉक डाउन के दौरान होटल गेस्ट हाउस ओर रिसोर्ट सीज करने की कार्यवाही भी कर सकता है।

loksabha election banner

लॉक डाउन के बावजूद भी लोग अपनी हरकतों से नहीं आ रहे बाज

पुष्कर में कोरोना वायरस के चलते केंद्र सरकार द्वारा 14 अप्रैल तक लॉकडाउन एवं धारा 144 लगाने के बावजूद भी पुष्कर में कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं इसके चलते आज प्रशासन को मजबूरन  सख्ती अपनानी पड़ी और कई वाहन चालकों के वाहन जब्त किए और उन्हें जमकर खरी-खोटी सुनाई पुलिस और प्रशासन ने सभी लोगों से आग्रह किया कि अनावश्यक  रूप से बाजारों में नहीं घूमे जरूरतमंद सामानों की  दुकानों में भीड़ ने लगाएं 4 से अधिक लोग कहीं भी इकट्ठे नहीं हो  उसके बावजूद भी कुछ स्थानों पर आज भीड़ देखने को मिली जिसको लेकर प्रशासन को मजबूरन सख्ती दिखानी पड़ी। 

एडिशनल एसपी किशन सिंह, सीओ ग्रामीण विनोद कुमार, एसडीएम देविका तोमर,  सीआई राजेश कुमार मीणा, तहसीलदार पंकज बडगूजर,   नायब तहसीलदार रामकिशोर,  ईओ अभिषेक गहलोत कस्बे के अंदर मुस्तैदी से तैनात हो रखे हैं और लोगों को कोरोना वायरस के प्रति सर्तक रहने के लिए जागरूक कर रहेे  तथा सभी से अपील कर रहे हैं कि वह घरों से नहीं निकले अगर कोई भी कार्य हो तो पैदल ही निकले अपने वाहन लेकर नही  वहीं प्रशासन और पुलिस ने पुष्कर की सीमाओ को चारों तरफ से सीज कर रखा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.