जयपुर, प्रेट्र : Rajasthan CM Ashok Gehlot. राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलाेत ने कहा क‍ि दिल्‍ली की जनता ने जो सबक स‍िखाया है उसे भारतीय जनता पार्टी लंबे समय तक याद रखेगी। उन्‍होंने दावा क‍िया क‍ि इस चुनाव में संव‍िधान पर भी हमला हुआ है। सीएम ने कहा क‍ि द‍िल्‍ली व‍िधानसभा चुनाव में राजनैत‍िक दलों ने एक दूसरे के खि‍लाफ जुबानी हमले क‍िए, ले‍कि‍न द‍िल्‍ली की जनता ने भाजपा को लंबे समय के ल‍िए सबक स‍िखा द‍िया।गहलाेत  मंगलवार को  प्रदेश कांग्रेस कमेटी कार्यालय में पत्रकारों से बात  कर रहे थे। 

 उन्‍होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर के प्रचार के दौरान रैली को संबोधित करते हुए गोली मारो बयान काे नफरत फैलाने वाला कहा।  गहलोत ने कहा कि  राजस्‍थान  सरकार  अपनी जनता को पारदर्शी  शासन उपलब्‍ध कराने के  लि‍ए हर संभव प्रयास कर रही है। यह हमारी कैब‍िनेट के सभी सहयोगियों, व‍िधायकों एवं अधिकारियों का कर्तव्‍य है  क‍ि संवेदनशील, पारदर्शी एवं ज‍िम्‍मेदार व्‍यवस्‍था मुहैया कराएं और जनता की आवाज को सुनें। कांग्रेस नेता ने कहा क‍ि सरकार के एजेंडे में भी जन सुनवाई प्राथमिकता में थी। पीसीसी कार्यालय में गहलाेत ने पूर्व मुख्‍यमंत्री जय नारायण व्‍यास की जयंती पर श्रद्धांंजलि दी । 

राहुल का बचाव कर चुके हैैं गहलोत 

राहुल गांधी द्वारा पीएम मोदी को डंडे मारे  जाने वाले बयान का भी सीएम अशोक गहलाेत पूर्व में बचाव कर चुके हैैं।  ट्ववीटर के जर‍िये द‍िए गए बयान में  उन्‍होंने कहा क‍ि राहुल गांधी के बयान के भाव को नहीं समझा गया। राहुल का डंडे मारने से अभिप्राय युवाओं के आक्रोश से था। क्‍योंकि बेरोजगारी को लेकर युवा वर्ग में केंद्र की मोदी सरकार के ख‍िलाफ काफी गुस्‍सा है।  राहुल गांधी के वक्‍तव्‍य की राजनीतिक लाभ लेने की मंशा से गलत व्‍याख्‍या की गई। 

पिछली सरकार की योजनाओं के नाम बदलकर भी चर्चा में 

बयानों के ल‍िए अक्‍सर चर्चा में रहने वाले सीएम अशोक गहलाेत ने भाजपा की वसुंधरा राजे सरकार द्वारा कई योजनाओं के नाम  बदले जाने का भी उसी अंदाज में जवाब द‍िया था। उन्‍होंने पुन: कुछ योजनाओं का नाम महात्‍मा गांधी के नाम से रख द‍िया। 

Posted By: Jagran News Network

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस