जयपुर, राज्य ब्यूरो। दिल्ली में लगातार तीसरी बार मिली सफलता से उत्साहित आम आदमी पार्टी अब राजस्थान में अपनी सक्रियता बढ़ाने जा रही है। यहां संगठन को सक्रिय करने की कवायद 18 फरवरी को एक प्रदेशव्यापी प्रदर्शन से होगी।

राज्‍य और केंद्र सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी आम आदमी पार्टी

पार्टी के प्रदेश सचिव देवेंद्र शास्त्री का कहना है कि संगठन को मजबूत करने की कवायद के मद्देनजर आम आदमी पार्टी प्रदेश की कांग्रेस सरकार और केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेगी। इसके लिए सबसे पहले बिजली और गैस की बढ़ी कीमतों के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा। पार्टी 18 फरवरी को प्रदेशव्यापी आंदोलन करेगी। इसके तहत सभी जिला मुख्यालयों पर धरना दिया जाएगा और राज्यपाल के नाम राज्य सरकार और केंद्र सरकार के खिलाफ अलग-अलग ज्ञापन सौंपे जाएंगे।

महंगाई की मार से आम आदमी परेशान 

पार्टी के मीडिया प्रभारी अभिषेक जैन बिट्टू ने कहा कि गैस सिलेंडर की कीमत में 145 रुपये बढ़ाये गए हैं, जबकि आम आदमी पहले ही महंगाई की मार झेल रहा है। उद्योग-धंधे रोजगार के अवसर घटते जा रहे हैं। आम आदमी पार्टी राजस्थान की मांग है कि गैस सिलेंडर और बिजली की बढ़ाई गई दरें तत्काल वापस ली जाएं। इनकी कीमतों में कमी करके प्रदेश की जनता को राहत दी जाए।

जयपुर, जोधपुर व कोटा में नगर निगम चुनाव लड़ने के मूड में आप

गौरतलब है कि दिल्ली विधानसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पार्टी राजस्थान में अप्रैल में तीन बड़े शहरों जयपुर, जोधपुर व कोटा में होने वाले नगर निगम चुनाव पूरी तैयारी के साथ लड़ने के मूड में है। राजस्थान में पार्टी मौजूदगी तो इसकी स्थापना के समय से ही है, लेकिन संगठन कभी मजबूत नहीं हो पाया। अब दिल्ली की जीत के बाद यहां कार्यकर्ता खासे उत्साहित हैं।

 

Posted By: Arun Kumar Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस