उदयपुर, सुभाष शर्मा। Actress Sonali Sehgal In Udaipur. प्यार का पंचनामा मूवी फेम अभिनेत्री सोनाली सहगल मानती हैं कि देश में सब कुछ ठीक नहीं चल रहा है। हिंसा का वातावरण जारी है और इसको लेकर हर किसी को बोलने का अधिकार है। विचारों को राजनीति से नहीं जोड़ना चाहिए। इसीलिए मैं व्यक्तिगत रूप से बयानबाजी देने से बचती हूं। इसमें ट्रोल होने का खतरा बना रहता है। अभिनेत्री सोनाली एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने उदयपुर आई थीं। इसी दौरान उनसे बातचीत हुई।

अभिनेत्री सोनाली ने कहा कि वह हर विषय पर डिप्लोमेटिक तथा सच्चाई से अपना बयान रख सकती हैं और उसे रखने का पूरा अधिकार रखती हैं। देश में जारी हिंसा के माहौल को लेकर उन्होंने कहा कि राजनीतिक नजरिये से हमारे विचारों को जोड़कर जबरन ट्रोल किया जाता है। अकसर सोशल मीडिया पर हमारे बयान ट्रोल किए जाते रहे हैं, जिसके चलते अपनी बात रखने से बचने की कोशिश करती हैं।

उन्होंने माना कि देश में महिलाएं और बालिकाएं सुरक्षित नहीं हैं। वह कानून और अदालती प्रक्रिया को नहीं जानतीं, लेकिन उनका मत है कि कानून में ऐसे बदलाव किए जाने चाहिए ताकि अपराध करने से पहले वह भयभीत हो जाएं।

उन्होंने निर्भया केस का जिक्र करते हुए कहा कि आज तक अपराधियों को दंड नहीं मिल पाया। आए दिन नई खबरें मिलती रहती हैं। देर से न्याय भी तो एक तरह अपराध होता है। इसमें सुधार लाया जाना बेहद आवश्यक है।

उन्होंने कहा कि मुंबई दिल्ली की बजाय ज्यादा सुरक्षित है। वहां महिलाएं और बच्चियां ज्यादा सुरक्षित हैं। इसके बावजूद वह बताती हैं कि मुंबई में जब कभी वह देर रात अपने घर के बाहर सड़क पर निकलती हैं तो वहां भी बाइक राइडर परेशान करने से नहीं चूकते। वह कहती हैं कि वह दिन में कभी नहीं डरीं, लेकिन रात में सफर करते हुए डर लगता है।

अभिनेत्री सोनाली सहगल ने कहा कि उदयपुर उनका पसंदीदा शहर है। उन्होंने अभी से यह तय कर रखा है कि जब भी वह शादी करेंगी तो उदयपुर में रहकर करेंगी। हालांकि उन्होंने कहा कि अभी तक उन्होंने अपने जीवन साथी को लेकर निर्णय नहीं किया है।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sachin Kumar Mishra

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस