Move to Jagran APP

राजस्थान के नागौर में आपत्तिजनक हालत में मिलने पर महिला और पुरुष की पिटाई

Beating of Woman and Man. राजस्थान में आपत्तिजनक हालत में मिलने पर महिला और पुरुष की पिटाई का मामला सामने आया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Mon, 16 Sep 2019 07:14 PM (IST)Updated: Mon, 16 Sep 2019 07:14 PM (IST)
राजस्थान के नागौर में आपत्तिजनक हालत में मिलने पर महिला और पुरुष की पिटाई
राजस्थान के नागौर में आपत्तिजनक हालत में मिलने पर महिला और पुरुष की पिटाई

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान में कानून व्यवस्था दिनों दिन खराब होती जा रही है। पुलिस की नाकामी लगातार सामने आ रही है। सोमवार को प्रदेश के नागौर जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, जिसमें एक महिला और पुरुष की बर्बरता से पिटाई करने के बाद उन्हें पेशाब पिलाया जा रहा है। दोनों के बाल भी काटे गए। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे। हालांकि नागौर जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक इस बारे में अधिकारिक रूप से बोलने से कतराते रहे।

loksabha election banner

काफी मशक्कत के बाद अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नितीश आर्य से बात हुई तो उन्होंने बताया कि वे स्वयं मौके पर गए थे। पिटाई करने और पेशाब पिलाने वालों में महिला के परिजन शामिल हैं। फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है। जांच के बाद ही अधिक कुछ कहा जा सकेगा। उन्होंने महिला को पेशाब पिलाने की बात से इनकार किया। हालांकि ग्रामीणों ने दोनों को ही पेशाब पिलाने, बाल काटने और पिटाई करने की बात कही है।

जानें, क्या है मामला

मामला नागौर जिले की लाडनू तहसील के निंबी जोधा गांव में दो दिन पहले एक महिला व पुरुष को ग्रामीणों ने आपत्तिजनक अवस्था में पकड़ लिया। दोनों को पकड़ कर पहले तो गांव के बीच में बेइज्जत किया गया और फिर पंचायत बुलाई गई। गांव की पंचायत में पंचों ने महिला व पुरुष की पिटाई करने के बाद बाल काटने का फैसला सुनाया। पंचायत के निर्णय के अनुसार दोनों की पहले तो पिटाई की गई और फिर गांव के ही एक नाई को बुलाकर चौपाल पर सबके बीच में उनके बाल काटे गए। बाल काटने के बाद पंचों ने दोनों को पेशाब पिलाने का निर्णय सुनाया। इस पर दोनों को बोतल से पेशाब भी पिलाया गया। इतना सबकुछ होने के बाद भी पंचों ने उन्हें और अधिक बेइज्जत करने के लिए मुंह काला करने का हुक्म सुनाया।

इस पर दोनों का मुंह काला किया गया। इसके लिए गांव में ही एक साइकिल वाले की दुकान से ग्रीस मंगवाया गया। यह सबकुछ लोगों की भीड़ के बीच हुआ और करीब दो सौ लोगों ने अपनी आंखों से यह पूरा प्रकरण देखा। भीड़ में से ही किसी व्यक्ति ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना लिया, जिसे सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया । यह घटनाक्रम सोमवार को सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो जिला प्रशासन और पुलिस अधिकारी हरकत में आए।

वीडियो में पिटाई करने वालों में महिला का बेटा भी शामिल है। ग्रामीण लीलाराम के अनुसार एक पुरुष और महिला को अवैध संबंध बनाते हुए उन्हीं के परिजनों ने पकड़ लिया था। इसके बाद वहां के लोगों ने महिला और पुरुष दोनों को मौके पर बैठा लिया। दोनों को सबक सिखाने की हदें पार करते हुए दोनों के बाल काट दिए गए और पुरुष का मुंह काला कर दिया गया। इसके बाद उसे एक बोतल से पेशाब पिलाया गया। वहीं, महिला के साथ मारपीट भी की गई। वीडियो में यह भी नजर आ रहा है कि इस दौरान वहा खड़े महिला और पुरुष तमाशा देख रहे हैं।

राजस्थान की अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.