Move to Jagran APP

राजस्थान यूनिवर्सिटी की महिला प्रोफेसरों को दुष्कर्म की धमकी देने वाला गिरफ्तार

Rajasthan University. राजस्थान यूनिवर्सिटी की महिला प्रोफसरों को दुष्कर्म की धमकी देने वाले को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Fri, 12 Jul 2019 07:26 PM (IST)Updated: Fri, 12 Jul 2019 09:17 PM (IST)
राजस्थान यूनिवर्सिटी की महिला प्रोफेसरों को दुष्कर्म की धमकी देने वाला गिरफ्तार
राजस्थान यूनिवर्सिटी की महिला प्रोफेसरों को दुष्कर्म की धमकी देने वाला गिरफ्तार

जागरण संवाददाता, जयपुर। राजस्थान यूनिवर्सिटी की महिला प्रोफेसरों व लेक्चरार्स को अश्लील मैसेज और दुष्कर्म की धमकी देने वाला आरोपित आखिर हरियाणा के हिसार से पकड़ा गया। जयपुर स्थित राजस्थान यूनिवर्सिटी की प्रोफेसर्स व लेक्चरार्स को अश्लील फोन करने और मैसेज भेजने वाला आरोपित हिसार यूनिवर्सिटी के एक प्रोफेसर का नाबालिग 16 साल का बेटा निकला।

loksabha election banner

राजस्थान पुलिस तहकीकात करते हुए गुरुवार को हिसार यूनिवरसिटी पहुंची और आरोपित को पकड़कर देर रात जयपुर लेकर पहुंची। पुलिस फिलहाल आरोपित के बारे में सूचना सार्वजनिक करने से इनकार कर रही है। पुलिस अधिकारियों का कहना है कि शनिवार को इस बारे में एक बार फिर आरोपित से पूछताछ के बाद अधिकारिक जानकारी सार्वजनिक की जाएगी।

16 साल का है साइको कॉलर

जयपुर पुलिस के अनुसार, आरोपित ने एक महिला प्रोफेसर को तो केश ऑन डिलेवरी पर एक पार्सल भेजा था। उस पार्सल में आपत्तिजनक सामान था। प्रोफेसर ने पार्सल नहीं लिया और पुलिस इसी पार्सल की ऑनलाइन बुकिंग के आधार पर पहले कंपनी और फिर हिसार में आरोपित तक पहुंची। आरोपित कॉलेज के प्रोफेसर का बेटा है, जो नेटवर्किंग और साइबर एक्सपर्ट है। वह लेडी प्रोफेसरों को इंटरनेट कॉल किया करता था। राजस्थान यूनिवर्सिटी की कई महिला प्रोफेसर ने जयपुर के गांधी नगर और महेश नगर थानों में अनजान व्यक्ति के अश्लील फोन कॉल और रेप की धमकी की शिकायतें दर्ज कराई थी।

साइबर थाने के साथ मिलकर एक टीम ने मामले की तहकीकात शुरू की और आखिर एक सप्ताह बाद आरोपित पकड़ा गया। महिला प्रोफेसर्स एवं लेक्चरार्स ने लगातार अश्लील कॉल आने की शिकायत यूनिवर्सिटी प्रशासन को की थी। इसके बाद राजस्थान यूनिवर्सिटी ने अपनी वेबसाइट से तत्काल महिला प्रोफेसरों के फोन नंबर हटा दिए थे। पुलिस ने भी महिलाओं की शिकायत के बाद मामला दर्ज कर जांच शुरू की। जांच टीम ने एक महिला प्रोफेसर के पास आए पार्सल से सुराग जुटाना शुरू किया। इसी पार्सल के जरिए पुलिस आरोपित तक पहुंची। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.