जयपुर, जागरण संवाददाता। राजस्थान के कोटा में 12 साल के बच्चे कुशाल ने मोबाइल गेम खेलते हुए फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। फांसी लगाने से पूर्व कुशाल ने चूड़ियां और मंगलसूत्र पहन रखा था। कुशाल के परिजनों ने पुलिस को बताया कि उन्होंने पहले कभी कुशाल को यह चीजें पहने हुए नहीं देखा।

बताया जा रहा है कि कुशाल ब्लू व्हेल जैसा कोई गेम खेल रहा था और इसी गेम की स्टेज पार करने के लिए उसने मौत को गले लगा लिया। हालांकि, पुलिस इस मामले में अधिकारिक तौर पर कुछ भी नहीं बता रही है। पुलिस अधिकारी मुनिंद्र सिंह ने बताया कि कोटा शहर के विज्ञान नगर में रहने वाले फतेहचंद्र के बेटे कुशाल की इन दिनों स्कूल की छुट्टियां चल रही थी।

परिजनों ने बताया कि छुट्टी होने के कारण वह दिनभर घर पर मोबाइल गेम खेलता रहता था,लेकिन कौन सा खेल रहा था इसकी जानकारी अभी नहीं मिल सकी। जांच में पता चलेगा कि गेम कौन सा था और क्या स्टेज पार करने के लिए उसने सुसाइड किया।

परिजनों ने बताया कि मंगलवार रात को भी कुशाल मोबाइल पर गेम खेल रहा था। खाना खाकर कुशाल अपने कमरे में ऊपर सोने चला गया। परिजन भी सो गए। बुधवार सुबह कुशाल नीचे नहीं आया तो परिजन कमरे में पहुंचे। कुशाल कमरे में नहीं मिला तो तलाशने पर शौचालय का दरवाजा अंदर से बंद था, लेकिन वो आवाज लगाने पर कोई रिएक्शन नहीं दे रहा था।

परिजनों ने दरवाजा तोड़ा तो कुशाल फांसी के फंदे लटका हुआ मिला। कुशाल को फांसी के फंदे पर लटका देख परिजन डर गए और उसे उपचार के लिए तुरंत निजी अस्पताल लेकर गए। अस्पताल में डॉक्टरों ने जांच कर कुशाल को मृत घोषित कर दिया।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने कुशाल के शव को जिला एबीएस अस्पताल पहुंचाया। जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया।पुलिस ने गुरूवार सुबह कुशाल के परिजनों एवं साथ पढ़ने वाले बच्चों के बयान लिए। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Preeti jha

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप