Move to Jagran APP

जख्म को साफ करते समय युवक का बहा तेजी से रक्त, मौत

जंडियाला रोड स्थित एसबीएस मेमोरियल अस्पताल में टांग के जख्म को साफ करते समय अचानक तेजी से रक्त का रिसाव हो गया।

By JagranEdited By: Published: Sun, 04 Oct 2020 11:59 PM (IST)Updated: Mon, 05 Oct 2020 05:10 AM (IST)
जख्म को साफ करते समय युवक का बहा तेजी से रक्त, मौत
जख्म को साफ करते समय युवक का बहा तेजी से रक्त, मौत

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : जंडियाला रोड स्थित एसबीएस मेमोरियल अस्पताल में टांग के जख्म को साफ करते समय अचानक तेजी से रक्त का रिसाव हो गया। इससे मरीज सुरिदर सिंह की मौके पर मौत हो गई। भगवान वाल्मीकि टाइगर सेना के जिला अध्यक्ष बलजीत सिंह बुट्टर की अगुआई में परिवार वालों ने अस्पताल के बाहर प्रदर्शन करते हुए आरोप लगाया कि डाक्टर की लापरवाही के कारण यह मौत हुई है। करीब दो घंटे हुए प्रदर्शन के बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मोहल्ला नानकसर निवासी 27 वर्षीय सुरिदर सिंह मजदूर परिवार से संबंधित है। उसकी टांग में कुछ दिनों से जख्म हो गया था, जिसके इलाज लिए वह एसबीएस मेमोरियल अस्पताल पहुंचा। लगातार छह दिन से सुरिदर सिंह का इलाज किया जा रहा था। भगवान वाल्मीकि टाइगर सेना के जिला अध्यक्ष बलजीत सिंह बुट्टर, उपाध्यक्ष सुखदेव सिंह, रमेश कुमार, सतनाम सिंह मठाड़ू, मनी सिंह ने बताया कि सुरिदर सिंह की टांग का आपरेशन करते समय लापरवाही बरती गई। उनका दावा है कि छोटे आपरेशन के दौरान न तो आक्सीजन का प्रबंध किया गया और न ही औजारों को सही ढंग से साफ किया गया। इस कारण टांग से रक्त का रिसाव हुआ और युवक सुरिदर सिंह की मौत हो गई। वहीं, अस्पताल के डाक्टरों ने दावा किया कि मरीज का आपरेशन नहीं बल्कि ड्रेसिंग की जा रही थी। उधर, सुरिदर सिंह की पत्नी कंवलजीत कौर ने बताया कि उसके दो बच्चे चार वर्षीय गुरप्रीत सिंह , तीन वर्षीय अगमप्रीत सिंह है। पति की मेहनत मजदूरी से घर का गुजारा चलता था। उक्त अस्पताल के डाक्टर द्वारा करीब 20 हजार की राशि छह दिनों में ले ली गई, परंतु सुरिदर सिंह का इलाज करते समय लापरवाही बरती गई। भगवान वाल्मीकि टाइगर सेना के जिला अध्यक्ष बलजीत सिंह बुट्टर ने आरोप लगाया कि सही ढंग से इलाज न करने से युवक की मौत हुई है। उन्होंने डाक्टरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग रखी। थाना सिटी के प्रभारी जसवंत सिंह ने मौके पर परिवार को कार्रवाई का भरोसा देते शव को कब्जे में ले लिया। उन्होंने बताया कि धारा 174 के तहत कार्रवाई करते हुए डाक्टरी पैनल से पोस्टमार्टम करवाया जाएगा। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई होगी।

नहीं बरती कोई लापरवाही

एसबीएस मेमोरियल अस्पताल के डायरेक्टर डा. सुरिदरपाल सिंह ने बताया कि मरीज का आपरेशन नहीं किया, बल्कि रोज की तरह ड्रेसिंग की जा रही थी। मरीज में रक्त की कमी थी। जख्म से अचानक रक्त का रिसाव हुआ और सुरिदर सिंह की मौत हो गई। इसका उन्हें बहुत अफसोस है। डा. सिंह ने दावा किया कि बहुत कम पैसे लेकर इस गरीब मरीज का इलाज किया जा रहा था। इलाज में कोई लापरवाही नहीं बरती। जांच में हर तरह का सहयोग दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.