Move to Jagran APP

डीसी और एसएसपी साहब, फतेहाबाद नशे का गढ़ बना, पुलिस कुछ नहीं करती

विधानसभा चुनाव में वोटरों को कोई भय न हो इसके लिए डीसी कुलवंत सिंह धूरी और एसएसपी हरविदर सिंह विर्क विधानसभा हलका खडूर साहिब के दौरे पर निकले।

By JagranEdited By: Published: Mon, 17 Jan 2022 07:32 PM (IST)Updated: Mon, 17 Jan 2022 07:32 PM (IST)
डीसी और एसएसपी साहब, फतेहाबाद नशे का गढ़ बना, पुलिस कुछ नहीं करती
डीसी और एसएसपी साहब, फतेहाबाद नशे का गढ़ बना, पुलिस कुछ नहीं करती

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन

loksabha election banner

विधानसभा चुनाव में वोटरों को कोई भय न हो, इसके लिए डीसी कुलवंत सिंह धूरी और एसएसपी हरविदर सिंह विर्क विधानसभा हलका खडूर साहिब के दौरे पर निकले। इसी दौरान वह कस्बा फतेहाबाद में रुके। वहां पर महिलाओं ने उन्हें खरी-खरी सुनाते हुए कहा कि पूरा कस्बा नशे में लिप्त है। युवाओं की आए दिन मौत हो रही है। नशा बेचने वालों की जानकारी देने पर पुलिस कार्रवाई नहीं करती बल्कि नशा बेचने वाले परिवारों को धमकियां दी जाती हैं। यह सुनते ही एसएसपी विर्क ने डीएसपी प्रीतइंद्र सिंह से कहा कि इलाके में कौन-कौन लोग नशा बेचते हैं, इसकी रिपोर्ट दी जाए।

कस्बा फतेहाबाद के चंडीगढ़ मोहल्ले में महिला राज कौर, बलबीर कौर, सुरिदर कौर, रानी, पिकी ने बताया कि चार माह में उनके मोहल्ले में नशे से तीन युवाओं की मौत हो चुकी है। यदि पांच वर्ष की बात करें तो 16 से 17 घरों के चिराग बुझ चुके है। नशे से जब किसी की मौत होती है तो पुलिस यह कहते हुए कानूनी कार्रवाई नहीं करती कि शव का पोस्टमार्टम होगा। ऐसे में पुलिस के करीबी लोग पोस्टमार्टम को शव की बेअदबी का नाम देकर मामले को ठंडा कर देते हैं। महिला राज कौर ने कहा कि नशा बेचने वालों की सूची देने पर पुलिस कार्रवाई नहीं करती बल्कि उनको जान से मारने की धमकियां मिलने लगती हैं। हालात ऐसे हैं कि कस्बे के कई घरों में अवैध शराब निकाली जाती है। अवैध शराब का कारोबार करने में महिलाएं सबसे आगे हैं। चिट्टे की पुडि़या इलाके में सरेआम बिकती है। इस कारण हमारे बच्चों पर बुरा प्रभाव पड़ रहा है। पुलिस व बीएसएफ ने निकाला फ्लैग मार्च

कस्बा फतेहाबाद, गोइंदवाल साहिब, चोहला साहिब, खडूर साहिब में फ्लैग मार्च निकाले गए। डीसी कुलवंत सिंह, एसएसपी हरविदर सिंह विर्क, एडीसी (जनरल) जगविदरजीत सिंह ग्रेवाल, डीएसपी प्रीतइंद्र सिंह, एसएचओ सुखबीर सिंह, शिवदर्शन सिंह के अलावा बीएसएफ के अधिकारी भी मौजूद थे। ग्रामीणों ने किस अधिकारी को सूची दी और कार्रवाई क्यों नहीं हुई, पता करेंगे : डीसी

डीसी कुलवंत सिंह धूरी ने कहा कि नशा बेचने वाले किसी भी व्यक्ति का लिहाज नहीं होगा। ग्रामीणों की तरफ से किस अधिकारी को नशा बेचने वालों की सूची दी गई, इसका पता किया जाएगा। सूची के बावजूद कार्रवाई क्यों नहीं की, संबंधित अधिकारी की जवाबतलबी होगी। उन्होंने कहा कि लोग पूरी तरह भय मुक्त होकर वोट का सही इस्तेमाल करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.