जागरण संवाददाता, तरनतारन : दो बच्चों की मां ने अवैध संबंधों के चलते बिस्तर पर सो रहे पति का गला घोंट मौत के घाट उतार दिया। पुलिस ने शव कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है। हालांकि आरोपित पत्नी व उसका प्रेमी फरार बताया जाता है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है। वहीं, सिर से पिता का साया छिन जाने और मां की करतूत से आक्रोशित बच्चों ने पुलिस से मां को फांसी पर लटकाने की मांग की है।

यह वारदात विधानसभा हलका तरनतारन के गांव पलासौर में हुई। रघबीर सिंह ने बताया कि उसने 12 वर्ष पहले अपने बेटे राजप्रीत सिंह का विवाह अमृतसर के चाटीविंड निवासी सुलखण सिंह की बेटी सिमरन कौर उर्फ बब्बू के साथ किया था। शादी के बाद उनके घर लड़की नवनीत कौर और लड़का मनमीत सिंह पैदा हुए। सिमरन कौर के इसी गांव के युवक लवप्रीत सिंह लवली के साथ अवैध संबंध स्थापित हो गए। रघबीर सिंह ने बताया कि अवैध संबंधों के कारण घर में झगड़ा रहने लगा। उसने बहू को बच्चे के भविष्य का वास्ता देकर कई बार रोकने का प्रयास किया। परंतु वह नहीं मानी। गत रात जब राजप्रीत सिंह बच्चों के साथ बैठकर खाना खाने लगा तो पत्नी सिमरन ने खाने में जहरीली वस्तु देकर उसे मार डालने का प्रयास किया। रात डेढ़ बजे सिमरन घर से बिना कुछ बताए दोनों बच्चों को लेकर प्रेमी के साथ चली गई। दोनों बच्चों को अपने मायके छोड़ आई। बच्चों को उसी समय नाना सुलखण सिंह वापस लेकर गांव पलासौर पहुंचा तो पता चला कि सिमरन अपने प्रेमी लवली के साथ फरार हो चुकी है।

इस दौरान दोनों बच्चों नवनीत कौर, मनमीत सिंह ने बताया कि मां ने उनके पिता को रस्सी के साथ बांधकर गला घोंट दिया। रघबीर सिंह ने कमरे में जाकर देखा कि राजप्रीत सिंह के मुंह से झाग निकल रही थी। उसे तरनतारन के निजी अस्पताल ले जाया गया। हालत गंभीर होने पर राजप्रीत सिंह को गुरु नानक देव अस्पताल रेफर कर दिया गया, जहां उसकी मौत हो गई। थाना सिटी के प्रभारी इंस्पेक्टर चंद्र भूषण ने बताया कि बुजुर्ग रघबीर सिंह के बयान दर्ज करके आरोपित सिमरन कौर उर्फ बब्बू व उसके प्रेमी लवप्रीत सिंह लवली के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया। शव का पोस्टमार्टम करवा लिया गया है। नवनीत और मनमीत ने कहा, हमें नफरत है ऐसी मां से

पलासौर निवासी राजप्रीत सिंह पेंट का कारोबार करके अपने बच्चों की परवरिश कर रहा था। उसकी पत्नी सिमरन कौर बब्बू काफी तेज तर्रार थी। जिसके कई वर्षो से गांव के युवक लवप्रीत सिंह लवली के साथ अवैध संबंध थे। लवली कोई भी काम-धंधा नहीं करता था बल्कि अपने बाप की कमाई पर ऐश करता है। पुलिस जांच में राजफाश हुआ है कि कुछ समय पहले सिमरन ने अपने पति राजप्रीत सिंह को बता दिया था कि वह एक न एक दिन घर छोड़कर चली जाएगी। राजप्रीत सिंह ने यह बात पिता रघबीर सिंह को बता दी थी। वहीं, सिर से पिता का साया छिन जाने के बाद 11 वर्षीय नवनीत कौर व नौ वर्षीय मनमीत सिंह को अपनी मां से नफरत हो गई है। दोनों ने कहा, उनके भोले-भाले पिता को मौत के घाट उतारने वाली हमारी मां को फांसी लटका दो। थाना प्रभारी इंस्पेक्टर चंद्र भूषण ने बताया कि पुलिस आरोपित सिमरन कौर बब्बू व उसके प्रेमी लवप्रीत सिंह उर्फ लवली की तलाश कर रही है।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!