Move to Jagran APP

सीसीटीवी में दिखे रात को 2.34 बजे दो मोटरसाइकिलों पर आए चार लोग

नहीं हो सकी पहचान रास्ता बदल कर लौटे पुलिस ने भोला के साले सहित दो को हिरासत में लिया।

By JagranEdited By: Published: Sat, 25 May 2019 11:35 PM (IST)Updated: Sun, 26 May 2019 06:39 AM (IST)
सीसीटीवी में दिखे रात को 2.34 बजे दो मोटरसाइकिलों पर आए चार लोग
सीसीटीवी में दिखे रात को 2.34 बजे दो मोटरसाइकिलों पर आए चार लोग

जासं, तरनतारन : वीरवार रात को 2.34 बजे दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर चार लोग तंग गली से गुजरे थे। बाद में वे दूसरे रास्ते से लौटे। उन्होंने अपना रास्ता क्यों बदला और वे क्यों आए थे? यह सवाल गांव ढोटियां में लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज से पैदा हो रहे हैं।

loksabha election banner

विधानसभा हलका पट्टी के गांव ढोटियां निवासी दलबीर सिंह भोला, उसकी पत्नी लखबीर कौर, नाबालिग लड़की मनजिंदर कौर पिंकी की बुधवार दे रात बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। इस मामले में थाना सरहाली की पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच करते हुए दलबीर सिंह भोला के साले गुरभेज सिंह निहंग व रछपाल सिंह नामक अन्य व्यक्ति को हिरासत में लिया था। देर रात को रछपाल सिंह को पुलिस ने घर भेज दिया, जिसका पता चलते ही मृतकों के परिजनों ने रोष जाहिर किया। दलबीर सिंह भोला की बहन हरबंस कौर, मां रत्न कौर, भाई धीरा सिंह ने आरोप लगाया कि पुलिस को साफ बताया गया है कि इस हत्याकांड को किसने अंजाम दिया। इसके बावजूद पुलिस ने उसे छोड़ दिया।

रत्न कौर ने बताया कि लखबीर कौर का अपने मायके वालों से जमीन का 15 वर्ष तक मुकदमा चलता रहा। यह मुकदमा लखबीर कौर ने जीत लिया। ढाई एकड़ जमीन पर गेहूं की फसल की बीजाई हुई थी। गेहूं की कटाई के बाद खेत खाली हो चुका था, जिसका कब्जा लेने की तैयारी की जा रही थी। हत्याकांड को अंजाम देने वाले लोग घर में पड़े जमीन के कागजात भी साथ ले गए हैं। गांव में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने पर आधी रात को दो मोटरसाइकिलों पर सवार 4 लोगों की आमद व वापसी पर उनका रास्ता बदल लेना कई प्रकार के संदेह पैदा करता है। हालांकि पुलिस इस मामले में कुछ भी कहने को तैयार नहीं है।

परिवार ने किया शवों के संस्कार के इन्कार, कहा-पहले आरोपी गिरफ्तार करो

दलबीर सिंह भोला, उसकी पत्नी लखबीर कौर और बेटी मनजिंदर कौर पिंकी के शव पोस्टमार्टम के बाद परिवार को सौंप दिए गए। परिवार ने यह कहते अंतिम संस्कार से मना कर दिया कि जब तक हत्यारों को गिरफ्तार नहीं किया जाता, तब तक अंतिम संस्कार नही होगा। तीनों शव घर के आंगन में रख दिए गए हैं। पूर्व सरपंच रंजीत सिंह राणा, परमजीत सिंह पम्मा ने कहा कि तीन हत्याओं के मामले में पूछताछ लिए पकड़े गए व्यक्ति को रात के अंधेरे में छोड़ दिया गया। इसके पीछे सियासत का खेल नजर आ रहा है। बेरहमी से टुकड़े करके हत्याकांड को अंजाम दिया गया है परंतु पुलिस द्वारा अज्ञात लोगों खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। हरबंस कौर व रत्न कौर ने कहा कि जब तक आरोपित फ्तारी नहीं होगी उतनी देर तक शवों का संस्कार नही किया जाएगा।

रात को ताया निहंग आया था घर.. बोलते-बोलते कांपने लगी जश्नप्रीत

निजी अस्पताल में जेरे ईलाज जश्नप्रीत कौर ने शनिवार को खुलासा किया कि आधी रात को उसके घर में ताया निहंग को देखा था। वह कमरे में पढ़ाई के बाद जब सोई तो खटका होता देखा। आंख खुली तो ताया निहंग के साथ कुछ लोग थे। बाद में क्या हुआ यह बताने से पहले ही जश्नप्रीत कौर कांपते-कांपते रोने लगी। मासूम की यह हालत देखकर पुलिस ने मासूम की सुरक्षा बढ़ा दी है। परिवार के कई सदस्यों को भी मिलने नहीं दिया जा रहा।

मासूम जश्नप्रीत बार-बार बदल रही बयान : एसपी

एसपी (आइ) हरजीत सिंह का कहना है कि जश्नप्रीत कौर बार-बार अपने बयान बदल रही है। अभी वह कुछ भी कहने की हालत में नहीं है। डाक्टरों ने उसे आइसीयू में रखा है। एसपी हरजीत सिंह क हते हैं कि प्रथम जांच में अभी तक यह खुलासा नही हो पाया कि इस हत्याकांड को अंजाम किसने दिया था। पुलिस मामले की बारीकी से जांच कर रही है। जांच पूरी होने से पहले कुछ भी कहना नामुमकिन है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.