तरनतारन, जागरण संवाददाता : गणतंत्र दिवस के संबंध में पुलिस लाइन ग्राउंड में जिला स्तरीय समागम का आयोजन किया गया, जिसमें पंजाब विधानसभा के डिप्टी स्पीकर जय किशन सिंह रोड़ी ने राष्ट्रीय ध्वज फहराने की रस्म अदा की। उन्होंने देश की आजादी के लिए कुर्बान होने वाले योद्धाओं को नमन करते कहा कि इन्हीं शहीदों की बदौलत दुनिया भर में भारत का नाम रोशन हो रहा है।

पंजाब से संबंधित शहीदों को कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता

जय किशन सिंह रोड़ी ने देश की आजादी को कायम रखने के लिए दी गई कुर्बानियों पर भी रोशनी डालते कहा कि आजाद भारत के पंजाब से संबंधित शहीदों को कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। देश की सीमाओं पर पंजाब के योद्धा आज भी देश की एकता, अखंडता को कायम रखने के लिए कुर्बान होने लिए तैयार है। पंजाब सरकार की प्रशंसा करते डिप्टी स्पीकर ने कहा कि आम आदमी पार्टी की सरकार बनते ही राज्य में कानून व्यवस्था में सुधार लाया गया है। परिवारवाद की राजनीति से निजात दिलाई गई है।

सीएम 500 आम आदमी क्लिनिक का उद्घाटन करेंगे 

आम आदमी पार्टी की सरकार द्वारा शिक्षा के क्षेत्र में जहां सुधार लाया गया है, वहीं सेहत के क्षेत्र में कीर्तिमान स्थापित करते आम आदमी मोहल्ला क्लीनिक लोक अर्पित किए जा रहा है। उन्होंने कहा कि 27 जनवरी को प्रदेश के मुख्यमंत्री राज्य के 500 आम आदमी क्लीनिकों का उद्घाटन करने जा रहे है, जिसका सीधा लोगों को लाभ होगा। मुख्य अतिथि ने मार्च पास्ट से सलामी ली व परेड का निरीक्षण किया।

दिव्यांगों को टाईसाइकिल दीन जाएगी 

इस अवसर पर डीसी ऋषिपाल सिंह, एसएसपी गुरमीत सिंह चौहान, जिला सेशन जज प्रिया सूद, विधायक डा. कश्मीर सिंह सोहल, मनजिंदर सिंह लालपुरा, सरवण सिंह धुन्न भी मौजूद थे। स्कूली विद्यार्थियों ने पंजाबी सभ्याचार, देश भक्ति व लोक नाच गिद्दा भंगड़ा का कार्यक्रम पेश किया। आजादी संग्रामियों के परिवारों डिप्टी स्पीकर ने सम्मानित किया। दिव्यांगों को टाईसाइकिल और विधवाओं को सिलाई मशीनें वितरित की गई।

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट