Move to Jagran APP

पराली के धुएं से बाइक सवार अनियंत्रित हो गिरा, पत्नी ने लगाई छलांग, बाइक जली

जिला प्रशासन लगातार जागरूक कर रहा है कि पराली को आग न लगाएं इससे पर्यावरण को और लोगों को नुकसान होता है।

By JagranEdited By: Published: Tue, 26 Oct 2021 07:23 PM (IST)Updated: Tue, 26 Oct 2021 07:23 PM (IST)
पराली के धुएं से बाइक सवार अनियंत्रित हो गिरा, पत्नी ने लगाई छलांग, बाइक जली
पराली के धुएं से बाइक सवार अनियंत्रित हो गिरा, पत्नी ने लगाई छलांग, बाइक जली

संवाद सूत्र, भिखीविड : जिला प्रशासन लगातार जागरूक कर रहा है कि पराली को आग न लगाएं, इससे पर्यावरण को और लोगों को नुकसान होता है। मगर कई किसान अभी भी इस बात को समझ नहीं रहे। कस्बा खालड़ा के पास किसानों ने खेत में पराली को आग लगाई हुई थी। इससे उठ रहे धुएं के कारण सड़क से गुजर रहा बाइक सवार दंपती हादसे का शिकार हो गया। हालांकि राहत की बात है कि उनकी जान बच गई।

loksabha election banner

गांव डल्ल निवासी प्यारा सिंह ने बताया कि वह सोमवार को पत्नी के साथ बाइक पर खेमकरण से गांव डल्ल जा रहे थे। रास्ते में बलजीत सिंह और सुखदेव सिंह निवासी गांव कंबोके नामक किसानों ने पराली को आग लगाई हुई थी। धुएं के कारण उन्हें आगे कुछ दिखाई नहीं दिया और उनका मोटरसाइकिल बेकाबू हुआ तो इतने में पीछे बैठी पत्नी ने सड़क पर छलांग लगा दी। फिर वह खेत में जलती पराली में गिर गए। इसी दौरान आग ने मोटरसाइकिल को चपेट में ले लिया और उन्होंने किसी तरह वहां से भागकर जान बचाई। आग से बाइक पूरी तरह जल गई। प्यारा सिंह ने बताया कि उन्होंने थाना खालड़ा में लिखित शिकायत दी है। परंतु अभी तक पुलिस ने पराली को आग लगाने वाले आरोपित किसानों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। शिकायत की जांच के बाद एफआइआर दर्ज करने के आदेश

डीसी कुलवंत सिंह कहते हैं कि संबंधित विभाग के अधिकारियों से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट आते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। डीएसपी लखबीर सिंह संधू का कहना है कि थाना खालड़ा के प्रभारी को कहा गया है कि इस शिकायत की जांच करके तुरंत एफआइआर दर्ज की जाए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.