भिखीविंड, जागरण संवाददाता : अवैध माइनिंग के खिलाफ भले ही पंजाब-हरियाणा हाई कोर्ट द्वारा कड़ा रुख अपनाया जा रहा है। लोगों का आरोप है कि विस. हलका खेमकरण में सत्तारूढ़ पार्टी के इशारे पर अवैध माइनिंग का कारोबार लगातार चल रहा है। जंगलात विभाग की जगह पर चल रही अवैध माइनिंग रोकने के लिए जब संबंधित टीम पहुंची तो अवैध माइनिंग के कारोबारियों ने हमला कर दिया। डिफेंस ड्रेन के आसपास सत्तारूढ़ पार्टी के लोगों द्वारा अवैध माइनिंग करवाई जा रही है।

पार्टियों के नेताओं द्वारा अवैध माइनिंग करवाई जाती

तीन दिन से जंगलात विभाग की जमीन पर भी माइनिंग शुरू हो चुकी है। कस्बा भिखीविंड के आसपास हो रही अवैध माइनिंग से अवगत होने के बावजूद पुलिस प्रशासन कार्रवाई नहीं कर रहा। क्षेत्र निवासी जोगा सिंह, महिंदर सिंह, बलदेव सिंह, सुच्चा सिंह, शमशेर सिंह, महिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि पहले रिवायती पार्टियों के नेताओं द्वारा अवैध माइनिंग करवाई जाती थी, अब आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता इस कार्य में लगे हुए है। स्थानीय लोगों की शिकायत पर जंगलात विभाग के बेलदार गुरमेल सिंह, बिंदर सिंह जब मौके पर पहुंचे। अवैध माइनिंग करने वालों ने बेलदार बिंदर सिंह पर हमला कर दिया। करीब आधा किलोमीटर दूर तक भागकर बिंदर सिंह ने जान बचाई। हालांकि बाद में मामला पुलिस के ध्यान में लाया गया।

अवैध खनन करने वालों पर प्रशासन की कड़ी नजर

अभी लिखित शिकायत नहीं मिली है थाना खालड़ा के प्रभारी सब इंस्पेक्टर चरण सिंह ने बताया कि इलाके में अवैध माइनिंग किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जाएगी। बेलदार बिंदर सिंह ने अभी तक कोई लिखित शिकायत नहीं दी गई। शिकायत मिलते ही आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई होगी। अवैध खनन करने वालों पर प्रशासन कड़ी नजर रख रहा है।

Patiala News: नवजोत सिंह सिद्धू की रिहाई तय होते ही जेल से कसरत करने वाली मशीनें वापस भेजी

Amritsar News: घटिया पीपीई किट्स मामले में निजी कंपनी ने लौटाए 12 लाख

Edited By: Nidhi Vinodiya

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट