Move to Jagran APP

तरनतारन का लाल बना एडिशनल सेशन जज, एड. रोशन लाल अरोड़ा के घर में उत्सव का माहौल

पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में लगातार 15 वर्ष से वकालत कर रहे एडवोकेट बिक्रमजीत अरोड़ा ने 2019 में एडिशनल सेशन जज के पद के लिए अप्लाई किया था। कोविड के कारण नतीजे में देरी हुई। हालांकि सोमवार को नियुक्ति पर मुहर लग गई।

By DHARAMBIR SINGH MALHAREdited By: Pankaj DwivediPublished: Tue, 22 Nov 2022 09:04 PM (IST)Updated: Tue, 22 Nov 2022 09:04 PM (IST)
तरनतारन का लाल बना एडिशनल सेशन जज, एड. रोशन लाल अरोड़ा के घर में उत्सव का माहौल
पिता एड. रोशन लाल अरोड़ा और बड़े भाई एड. राकेश रमन अरोड़ा के साथ बिक्रमजीत अरोड़ा। (जागरण)

जासं, तरनतारन। क्षेत्र की नामवर शख्सियत एडवोकेट रोशन लाल अरोड़ा के बेटे बिक्रमजीत अरोड़ा की एडिशनल सेशन जज के तौर पर नियुक्ति हुई है। 2019 में उन्होंने एडिशनल सेशन जज के पद के लिए परीक्षा दी थी। कोविड की वजह से नतीजा देरी से होने कारण मंगलवार को उनकी नियुक्ति हुई। इसका पता चलते ही उनके घर में उत्सव का माहौल है।

loksabha election banner

एडवोकेट बिक्रमजीत अरोड़ा के बड़े भाई एडवोकेट राकेश रमन अरोड़ा ने बताया कि बिक्रमजीत ने वर्ष 1996 में कानून की पढ़ाई के बाद वकालत शुरू की थी। इस दौरान उन्होंने दो बार एपीजेएम की परीक्षा पास की, परंतु दोनों बार अदालत में रिट पटीशन दायर होने के कारण नियुक्ति पर फैसला न हो पाया। पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में लगातार 15 वर्ष से वकालत कर रहे एडवोकेट बिक्रमजीत अरोड़ा ने 2019 में एडिशनल सेशन जज के पद के लिए अप्लाई किया था। कोविड के कारण नतीजे में देरी हुई। पूरी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद सोमवार को उनके एडिशनल सेशन जज के तौर पर नियुक्ति पर मुहर लग गई।

एडवोकेट राकेश रमन अरोड़ा ने दैनिक जागरण को बताया कि पहला अवसर है कि तरनतारन जिले से संबंधित किसी शख्सियत को सीधे तौर पर एडिशनल सेशन जज का पद मिला हो। बिक्रमजीत अरोड़ा के पिता रोशन लाल अरोड़ा ने अपने बेटे का मुंह मीठा करवाते हुए प्रभु का शुक्रराना किया।

डीसी, एसएसपी और मंत्री भुल्लर ने दी बधाई

डिप्टी कमिश्नर मोनीश कुमार, एसएसपी एचएस मान, कैबिनेट मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर, विधायक मनजिंदर सिंह लालपुरा, ओएसडी गौरव रामपाल ने रोशन लाल अरोड़ा को बधाई देते कहा कि गुरु नगरी तरनतारन के लाल को ज्यूडिशियली में सेवा करने का जो अवसर मिला है, वे पूरे क्षेत्र के लिए गर्व की बात है।

जज बनकर सेवा करने का सपना पूरा हुआः बिक्रमजीत

उधर, बिक्रमजीत अरोड़ा ने बताया कि वकील के अनुभव के आधार पर उनको ट्रेनिंग नहीं करनी पड़ेगी बल्कि सीधे तौर पर उनकी नियुक्ति होने की संभावना है। बिक्रमजीत अरोड़ा ने कहा कि कठिन पढ़ाई के बाद निष्ठा से वकालत करने के साथ सपना था कि जज बनकर सेवा की जाए। वाहेगुरु ने उनके परिवार पर पूरा आशीर्वाद देते हुए एडिशनल सेशन जज बनाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.