Move to Jagran APP

आतंकी हमले की संभावना के मद्देनजर बढ़ाई चौकसी

चोहला साहिब से पकड़े गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के आतंकियों द्वारा पूछताछ पर सामने आया है कि सीमावर्ती जिला आतंकियों के निशाने पर है।

By JagranEdited By: Published: Mon, 14 Oct 2019 12:19 AM (IST)Updated: Mon, 14 Oct 2019 12:19 AM (IST)
आतंकी हमले की संभावना के मद्देनजर बढ़ाई चौकसी
आतंकी हमले की संभावना के मद्देनजर बढ़ाई चौकसी

धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : चोहला साहिब से पकड़े गए खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के आतंकियों द्वारा पूछताछ पर सामने आया है कि सीमावर्ती जिला आतंकियों के निशाने पर है। खुफिया एजेंसियों की रिपोर्ट के आधार पर सीमा से लेकर सिविल अस्पताल तक चौकसी बढ़ा दी गई है।

loksabha election banner

केजेडएफ के पकड़े गए आतंकी एनआइए के रिमांड पर हैं, जबकि चार सितंबर को पंडोरी गोला में हुए बम धमाके की जांच भी एनआइए ने शुरू कर दी है। इन दोनों मामलों के तार पाकिस्तान व जर्मनी से जुड़े हुए हैं। दोनों मामलों से संबंधित पकड़े आतंकियों ने गत दिन पूछताछ के दौरान बताया था कि त्योहारों के दिनों में बम धमाके करके भीड़ पर गोलियां बरसाई जाएं। खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के मुखी रंजीत सिंह नीटा द्वारा ड्रोन के माध्यम से पंजाब में असलहा और गोला बारूद भी भेजा जा चुका है। हालांकि नौ आतंकियों से बड़ी मात्रा में असले की बरामदगी के साथ ड्रोन भी पकड़े जा चुके हैं परंतु त्योहारों के दिनों में आतंकी साजिश सफल न हो पाए इसके लिए चौकसी बढ़ाई गई है। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर तैनात बीएसएफ की नफरी हाल ही में बढ़ाने के साथ कंटीली तार के आसपास आम लोगों की आमद पर मनाही के आदेश लागू हो चुके हैं। खेमकरण सरकारी अस्पताल समेत सिविल अस्पताल पट्टी, खडूर साहिब व तरनतारन में सेहत अमले को चौकस किया गया है। जारी आदेशों के मुताबिक मेडिकल अफसरों, पैरा मेडिकल स्टाफ को 24 घंटे मुस्तैद रहने व अपने मोबाइल नंबर बंद न करने के आदेश दिए गए हैं। सिविल अस्पताल में आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए अलग तौर पर वार्ड रखी गई है। सोशल मीडिया पर खुफिया एजेंसी चौकस

पकड़े गए आतंकियों से पुलिस के हाथ जो सुराग लगे हैं उसके मद्देनजर अब सोशल मीडिया पर भी चौकसी बढ़ा दी गई है। कुछ दिन पहले सोशल मीडिया से माहौल बिगाड़ने का प्रयास करने वाले आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए थे। अब खुफिया एजेंसियों की सूचना के आधार पर सोशल मीडिया की हर सरगर्मी पर साइबर क्राइम सैल द्वारा नजर रखी जा रही है। -------------

अस्पताल में अलग से वार्ड बनाई गई है। मेडिकल अफसरों, पैरा मेडिकल स्टाफ को 24 घंटे मुस्तैद रहने और अपने मोबाइल नंबर हर हाल में चालू रखने के आदेश दिए गए हैं।

-डॉ. इंद्र मोहन गुप्ता, सिविल अस्पताल के एसएमओ

--------------

पुलिस पूरी तरह से मुस्तैदी बरत रही है। गैंगस्टरों, पूर्व आतंकियों व संदिग्ध लोगों पर पुलिस की पूरी नजर है। रात के समय सड़कों पर नाके लगाए जा रहे हैं। भारत-पाक सीमा के साथ लगने वाले पुलिस थानों को आटोमैटिक हथियारों से पहले ही लैस किया जा चुका है।

-ध्रुव दहिया, एसएसपी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.