जेएनएन, तरनतारन। खडूर साहिब संपर्क सड़क पर स्थित गांव कलेर के समीप खाली प्लाट में हुए धमाके के बाद छठे दिन पुलिस ने छह लोगों को हिरासत में लिया है। पुलिस सूत्रों के अनुसार हिरासत में लिए गए लोग पट्टी, गुरदासपुर और अमृतसर के रहने वाले हैैं। सूत्रों का कहना है कि इन लोगों से अब तक हुई पूछताछ में यह बात सामने आई है कि वह सार्वजनिक स्थान पर धमाका करने की फिराक में थे। हालांंकि अभी पुलिस अधिकारी इस मामले की पुष्टि नहीं कर रहे हैैं।

अब तक हुई जांच में पुलिस द्वारा करीब 32 लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। मामले की जांच आगे बढ़ी तो मंगलवार को छह अन्य लोगों को हिरासत में लिया गया। बताया जा रहा है कि धमाके की घटना के साथ इन लोगों के सीधे तार जुड़े हुए हैैं। सूत्र बताते हैैं कि इस मामले में पुलिस को पांच लाख रुपये की विदेशी फंडिंग के सुबूत भी मिल चुके हैैं। पुलिस इसी नतीजे पर पहुंची है कि धमाका हैंड ग्रेनेड जैसा था जिसे पिछले साल जिला अमृतसर में निरंकारी भवन में हुए ब्लास्ट के साथ जोड़कर देखा जा रहा है।

बता दें कि बीते बुधवार की रात करीब पौने आठ बजे उक्त प्लाट में जोरदार धमाका हुआ था जिस कारण दो लोगों की मौत हो गई थी जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया था। धमाके के बाद एनआइए, एसएफएल, बीडीडीएस, एनजीएस, आइबी अलावा पंजाब पुलिस द्वारा अपने-अपने स्तर पर जांच शुरु की गई।

मामले को लेकर एसएसपी धु्रव दहिया से संपर्क करने की कोशिश की गई लेकिन उनसे संपर्क नहीं हो पाया। जबकि एसपी (आइ) हरजीत सिंह धालीवाल ने कहा कि मामले की गहनता से जांच जारी है। जिन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है उनके बारे में अभी कोई जानकारी नहीं दी जा सकती। जांच जारी है और जल्द ही मामले को सुलझा लिया जाएगा।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

 

Posted By: Kamlesh Bhatt

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!