Move to Jagran APP

सुबह धीमी रही रफ्तार, दोपहर बाद दिखा उत्साह

तरनतारन : जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनावों लिए बुधवार को सुबह 8 बजे पोलिंग स्टेशनों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। शुरूआत में वोटरों का रुझान कम रहा।

By JagranEdited By: Published: Wed, 19 Sep 2018 08:55 PM (IST)Updated: Wed, 19 Sep 2018 08:55 PM (IST)
सुबह धीमी रही रफ्तार, दोपहर बाद दिखा उत्साह
सुबह धीमी रही रफ्तार, दोपहर बाद दिखा उत्साह

रविंदर कक्कड़, तरनतारन : जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनावों लिए बुधवार को सुबह 8 बजे पोलिंग स्टेशनों पर मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गई थी। शुरूआत में वोटरों का रुझान कम रहा। पर जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया वैसे वैसे मतदाताओं का रुझान बढ़ता गया और शाम साढ़े चार बजे तक मतदान प्रतिशत 43.77 फीसद पहुंच गया।

loksabha election banner

विधान सभा हलका तरनतारन और खेमकरण में पोलिंग शांतिपूर्ण रही। जबकि पंट्टी और खडूर साहिब हलके में कांग्रेस व शिअद वर्करों के बीच मामूली नोक झोक व मारपीट की घटनाएं सामने आई।

सुस्त रफ्तार के कारण सुबह 8 बजे शुरू हुआ मतदान दस बजे तक केवल 8 फीसद ही हो पाया था जो एक घंटे बाद यानी 11 बजे 13 फीसद तक पहुंच गया। 12 बजते ही जिले की पोलिंग प्रतिशत 19 फीसदी से पार हो गया और शाम चार बजे तक यह आंकड़ा 43 प्रतिशत के पार हो गया। कस्बा झब्बाल में हलका विधायक डॉ. धर्मबीर अग्निहोत्री, डॉ. संदीप अग्निहोत्री के नेतृत्व में कांग्रेसी समर्थकों ने वोटरों को घरों से निकल कर मतदान के लिए प्रेरित किया। हलका खेमकरण और तरनतारन में शिअद के पूर्व विधायक प्रो. विरसा सिंह वल्टोहा और हरमीत सिंह संधू कही नजर नहीं आए। इन दोनों ने चुनावों का बायकाट करने की घोषणा की थी। जिला परिषद प्रत्याशी मोनू चीमा ने अपने भाई सरपंच सोनू चीमा के साथ बूथ पर आकर वोट डाला। दोपहर 2 बजे पोलिंग 34 फीसदी तक रिकार्ड की गई। खडूर साहिब के जोन नंबर 2 से शिअद के ब्लॉक समिति प्रत्याशी सरबजीत सिंह ने जिला चुनाव अधिकारी को शिकायत करते कांग्रेसियों पर गुंडागर्दी का आरोप लगाया। चोहला साहिब, डेहरा साहिब, खडूर साहिब, नौशहरा पन्नूआ, कलेर, दीनेवाल, कंग में कांग्रेस और शिअद के समर्थकों ने एक दूसरे पर माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाया। श्री गोइंदवाल साहिब, फतेहाबाद, ख्वासपुरा, रैशियाना में शिअद समर्थकों ने कांग्रेस पर हेराफेरी करने के आरोप लगाए। ब्लॉक समिति बालाचक्क जोन में कांग्रेस नेता राणा जगधीर सिंह गोहलवड़ की अगुवाई में पोलिंग बूथ लगाया गया। शाम 4 बजे पोलिंग खत्म होने का समय था। परंतु पोलिंग बूथों के बाहर वोटरों की कतारे लगी होने कारण पोलिंग का काम 5 बजे तक जारी रहा। पोलिंग बूथों के बाहर पंजाब पु्लिस के जवान मुश्तैद नजर आए। डीसी प्रदीप सभ्रवाल, एडीसी संदीप ऋषि, अनुप्रीत कौर, सुरिंदर सिंह, जिला माल अधिकारी अरविंदरपाल सिंह ने जिले के पोलिंग बूथों का जायजा लिया। जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनावों को लेकर बुजुर्गों और दिव्यांगों में भी उत्सवाह दिखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.