जागरण संवाददाता, तरनतारन : एक्साइज विभाग की टीम ने शनिवार को छापामारी कर गांव शहबाजपुर में शराब ठेकेदारों द्वारा हरियाणा से मंगवाई गई 866 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। जबकि शराब ठेकेदार का करिंदा ठेके को बंद कर फरार हो गया। इसके बाद विभाग ने ठेके को सील कर दिया। बताया जा रहा है कि यह शराब जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनावों के मद्देनजर मंगवाई गई थी।

गांव शहबाजपुर में सुप्रीम ट्रेडर्स (मनजीत कौर झब्बाल) के नाम पर शराब ठेका है। शराब ठेकेदारों द्वारा जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनावों के मद्देनजर अवैध ढंग से हरियाणा से शराब मंगवाई गई थी। कहा जा रहा है ठेकेदार ने शुक्रवार को ही गांव कमालपुर निवासी किसान काबुल सिंह पुत्र महिंदर सिंह से 1500 रुपये प्रति माह के हिसाब से गोदाम किराये पर लिया था। और शुक्रवार की ही रात को हरियाणा से अंग्रेजी शराब मंगवा कर गोदाम में रखवा दी। इसकी जानकारी एक्साइज विभाग की मोबाइल टीम को मिली। एचएस बाजवा की अगुवाई में टीम ने गोदाम पर छापा मार विभिन्न ब्रांडों की 866 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की। एक्साइज विभाग के सहायक कमिश्नर सुखचैन सिंह, ईटीओ हरभजन कौर ने मौके पर पहुंच कर सारी शराब कब्जे में ले किया।

डीसी ने दी शराब ठेकेदार पर कार्रवाई के आदेश

पुलिस सूत्रों मुताबिक जिला परिषद और ब्लॉक समिति चुनावों के मदेनजर वोटरों को लुभाने लिए यह शराब बांटी जानी थी। मौके पर डिप्टी कमिश्नर प्रदीप सभ्रवाल ने बरामद हुई शराब की रिपोर्ट तलब करते शराब ठेकेदारों के खिलाफ कार्रवाई के आदेश दिए है।

केस दर्ज करने के दिए आदेश

उधर ठेकेदार के कहने पर कस्बा शहबाजपुर में चलाया जा रहा शराब ठेका छापामारी टीम को देखते ही बंद कर दिया गया। जिसे एक्साइज विभाग की टीम ने सील कर दिया। एसएसपी दर्शन सिंह मान ने बताया कि शराब की बरामदगी के संबंध में संबंधित थाने की पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गए है।

Posted By: Jagran