Move to Jagran APP

पंजाब में आतंकियों से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर की गोली मारकर हत्या

पंजाब के तरनतारन में आतंकियों से लोहा लेने वाले कामरेड बलविंदर सिंह की शुक्रवार सुबह हत्‍या कर दी गई। शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की कुछ लोगों ने उनके घर पर गोली मारकर हत्‍या कर दी। घटना से पूरे क्षेत्र में हड़कंप मच गया।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 16 Oct 2020 08:37 AM (IST)Updated: Fri, 16 Oct 2020 09:03 AM (IST)
पंजाब में आतंकियों से लोहा लेने वाले शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर की गोली मारकर हत्या
कामरेडा बलविंदर सिंह की फाइनल फोटो और घटना के बाद शोक में डूबा कामरेड बलविंदर सिंह का परिवार।

तरनतारन, जेएनएन। आतंकवाद के दौर में आतंकियों का बहादुरी से मुकाबला करने वाले कामरेड बलविंदर  सिंह भिखीविंड की आज सुबह उनके घर पर ही हत्‍या कर दी गई। तरनतारन के भिखीविंड में अज्ञात लोगों ने उनकी गोली मार कर हत्या कर दी। कामरेड बलविंदर सिंह ने पंजाब में आतंकवाद के दौर में आतंकियों का बड़ी बहादुरी से मुकाबला किया था। उनके जीवन पर कई टेली फिल्में भी बनी थीं। कामरेड बलविंदर शौर्य चक्र विजेता थे। परिवार को संदेह है कि यह हमला आतंकी हो सकता है |

loksabha election banner

पंजाब में जब आतंकवाद चरम सीमा पर था तो कामरेड बलविंदर सिंह ने आतंकियों का बहुत बहादुरी से मुकाबला किया था। उन पर करीब 20  बार बड़े हमले हुए और हर बार बलविंदर सिंह ने आतंकियों को लोहे के चने चबाए। हैंड ग्रनेडों और राकेट लांचरों के साथ हमला करने वाले कई नामी आतंकियों को उन्‍होंने मार गिराया था।1993 में बलविंदर सिंह भिखीविंड, उनके भाई और दोनों की पत्नियों को राष्ट्रपति की और से शौर्य चक्र से नवाजा गया था।

कामरेड बलविंदर सिंह यहां सुबह करीब सात बजे घर में थे। इसी दौरान कुछ अज्ञात लोग घर में आए और इन लोगों ने अचानक पिस्टलों के साथ कामरेड बलविंदर सिंह पर गोलियों चलानी शुरू कर दी। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। पुलिस अभी यह नहीं बता रही है कि यह हमला आतंकी था या किसी अन्‍य का इसमें हाथ था। उनकी सुरक्षा कुछ समय पहले वापस ले ली गई थ। इसका कामरेड बलविंदर सिंह ने विरोध किया था।

कामरेड बलविंदर सिंह के भाई रंजीत सिंह ने संदेह जताया है कि यह हमला आतंकी हो सकता है। बताया जाता है कि कामरेड बलविंदर सिंह अपने आवास के पास ही एक स्कूल भी चलाते थे। करीब एक साल पहले भी उन पर अज्ञात लोगों ने हमला भी किया था। घटना की जानकारी मिलने के बावजूद पुलिस आधा घंटा देर से पहुंची हालांकि घटना स्थान  के पास ही पुलिस थाना भिखीविंड है। बाद में मौके पर डीएसपी राजबीर सिंह भी पहुंचे। पुलिस मामले की जांच कर रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.