Move to Jagran APP

Tarantarn News: यातायात नियमों के पालन से ही हो सकता है सुरक्षित सफर

तरनतारन में ट्रैफिक विंग के एएसआइ मुख्तार सिंह की अगुआई में लगाए गए ड्राइविंग प्रशिक्षिण शिविर में जागरूक किया गया। उन्होंने कहा कि चालकों को चाहिए कि किसी भी प्रकार का नशा करके वाहन न चलाएं। आटो या अन्य वाहन में क्षमता से अधिक यात्री न बिठाएं।

By DHARAMBIR SINGH MALHAREdited By: Pankaj DwivediPublished: Sat, 26 Nov 2022 08:42 PM (IST)Updated: Sat, 26 Nov 2022 08:45 PM (IST)
Tarantarn News: यातायात नियमों के पालन से ही हो सकता है सुरक्षित सफर
गोइंदवाल बाईपास पर टैंपो चालक को दिशा-निर्देश देते ट्रैफिक विंग के एएसआइ मुख्तार सिंह। जागरण 

जासं, तरनतारन। शहर के गोइंदवाल बाईपास, मुरादपुरा रोड, बस अड्डा चौक, बाठ चौक स्थित आटो यूनियन से संबंधित 70 चालकों को यातायात नियम बताए गए। ट्रैफिक विंग के एएसआइ मुख्तार सिंह की अगुआई में लगाए गए ड्राइविंग प्रशिक्षिण शिविर में जागरूक किया गया।

loksabha election banner

एएसआइ मुख्तार ने बताया कि दैनिक जागरण की ओर से सड़क हादसों पर अंकुश लगाने के लिए पूरे देश में सड़क सुरक्षा महाअभियान चलाया जा रहा है ताकि यातायात नियमों से हर वर्ग के लोग अवगत होकर सुरक्षित ढंग से सफर कर सकें। एएसआइ मुख्तार सिंह ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति सड़क पर सुरक्षित यात्रा करे और दूसरों की सुरक्षा भी हो, इसके लिए यातायात नियमों का पालन करना बहुत जरूरी है।

उन्होंने कहा कि चालकों को चाहिए कि किसी भी प्रकार का नशा करके वाहन न चलाएं। आटो या अन्य वाहन में क्षमता से अधिक यात्री न बिठाएं। वाहन को प्रदूषण मुक्त रखने के साथ टायरों की हवा सही रखें। वाहन का स्पीड मीटर खराब न हो। वाहन को हमेशा सही ढंग से पार्क किया जाए। रात के समय सड़क किनारे वाहन खड़े करने के दौरान लाइट का प्रयोग किया जाए और सड़क पर जाते समय डिप्पर लाइट इस्तेमाल जरूर करें।

एएसआइ मुख्तार सिंह ने कहा कि हर छह माह बाद वाहन चालकों को आंखों की जांच करवाई जाए। आंखों की जांच सरकारी अस्पताल से निश्शुल्क की जाती है। जरूरत श्ड़ने पर विभाग की ओर से ऐनकें भी मुहैया करवाई जाती हैं। इस मौके पर जगजोत सिंह, केवल सिंह, बलजीत सिंह, गुरनाम सिंह, सेवकपाल सिंह समेत ट्रैफिक विंग के कर्मी मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.