धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : पंडोरी गोला में हुए बम धमाके व चोहला साहिब में खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (केजेडएफ) के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद पंजाब में आतंकी वारदातों की संभावना जिताई जा रही है। खूफिया एजेंसियों द्वारा प्रदेश भर में चौकसी बरतने के दिए गए आदेशों के मद्देनजर जिले में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी करते हुए बुलेट प्रूफ गाड़ियों की तैनाती कर दी गई है।

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों का मुकाबला करने में कामयाब रही बखतरबंद गाड़ी में तैनात पंजाब पुलिस जवानों के पास आधुनिक हथियार तो होंगे ही साथ ही सीमावर्ती क्षेत्र में बुलेट प्रूफ ट्रैक्टर भी तैनात कर दिए गए हैं। हाल ही में तरनतारन जिले में डेढ दर्जन के करीब बुलेट प्रूफ मोर्चे मुहैया करवाए गए हैं। चार सितंबर को पंडोरी गोला में बम धमाके की जांच में जुटी एनआइए के हाथ कुछ ऐसे सुराग लगे हैं जिनके माध्यम से 22 सितंबर को चोहला साहिब के पास केजेडएफ के चार आतंकियों को भारी असले और गोला बारूद समेत गिरफ्तार किया था। इन आतंकियों को पाक की ओर से ड्रोन के माध्यम से असलहा व गोला बारूद सप्लाई किया गया था।

पंडोरी गोला ब्लास्ट के मामले में नौ आतंकियों की गिरफ्तारी हो पाई थी। गिरफ्तार किए गए तमाम आतंकियों ने बताया था कि पंजाब व जम्मू-कश्मीर में बम धमाके करने लिए पाक बैठे आतंकी रंजीत सिंह नीटा द्वारा दबाव बनाया जा रहा था। कई सियासी, धार्मिक नेताओं के अलावा विभिन्न संप्रदाय से संबंधित 287 डेरो की सुरक्षा बढ़ाने के हाल ही में खूफिया एजेंसियों द्वारा आदेश दिए गए हैं। सोमवार को तरनतारन जिले में बुलेट प्रूफ ट्रैक्टरों के अलावा स्कारपियो गाड़ी व बुलेट प्रूफ मोर्चे जगह-जगह लगाए गए हैं। ऐसा ही एक मोर्चा एसएसपी कार्यालय के बाहर लगाया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का मुकाबला करने में कामयाब रही अशोक लेलैंड कंपनी की बखतरबंद बुलेट प्रूफ गाड़ी भी तैनात कर दी गई है। इस गाड़ी में ही एक साथ 10 आटोमैटिक मशीन गन फिट हैं। साथ ही इस गाड़ी में इंटरनेट की सुविधा भी होगी।

एसएसपी खुद करते है सुरक्षा व्यवस्था की जांच

दो सप्ताह के दौरान तरनतारन में दो बार संदिग्ध लोग देखे गए थे। जिसके बाद सुरक्षा व्यवस्था के मामले में ओर सख्ती की गई। एसएसपी ध्रुव दहिया द्वारा रोजाना जिले भर के विभिन्न क्षेत्रों में जाकर नाकाबंदी की जांच की जा रही है। हालांकि एसएसपी के गनमैन भी विभिन्न स्थानों पर खुद नाके लगाकर वाहनों की जांच करते हैं।

पुलिस पूरी तरह है चौकस : वालिया

एपपी (आइ) जगजीत सिंह वालिया ने कहा कि हाल ही में पकड़े गए आतंकियों के मामले की जांच एनआइए द्वारा की जा रही है। जिले भर में जगह-जगह पर सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता प्रबंध किया गया है। पुलिस किसी भी हालात का मुकाबला करने लिए तैयार है।

Posted By: Jagran

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!