Move to Jagran APP

शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह के परिवार को पांच लाख और बेटे को नौकरी देगी पंजाब सरकार

पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार ने शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह के परिवार को पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की है। इसके साथ ही पंजाब सरकार उनके पुत्र को नौकरी देगी। बलविंदर सिंह की पिछले दिनों अज्ञात लोगों ने हत्‍या कर दी है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Tue, 20 Oct 2020 09:23 PM (IST)Updated: Tue, 20 Oct 2020 09:23 PM (IST)
शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह के परिवार को पांच लाख और बेटे को नौकरी देगी पंजाब सरकार
शौर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह और दुखी परिवार। (फाइल फोटो)

भिखीविंड (तरनतारन), जेएनएन। पंजाब की कैप्‍टन अमरिंदर सिंह सरकार शौर्य चक्र विजेता बलविंदर सिंह संधू के बेटे को सरकारी नौकरी और परिवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक मदद देगी। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डीजीपी दिनकर गुप्ता को बलविंदर की हत्या करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने को भी कहा है। बलविंदर सिंह की पिछले दिनों कुछ अज्ञात लोगों ने हत्‍या कर दी थी।

loksabha election banner

खडूर साहिब के सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने पीडि़त परिवार से मिलकर दिया भरोसा

खडूर साहिब के सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने कहा कि पंजाब सरकार ने यह फैसला किया है। डिंपा ने मंगलवार को भिखीविंड में पीडि़त परिवार से मुलाकात की और बलविंदर की हत्या पर दुख जताया। उन्होंने कहा कि पंजाब में आतंकवाद का सफाया करने लिए जिस तरह पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह ने कुर्बानी दी, उसी तरह कई कांग्रेसी नेताओं ने भी बलिदान दिया। आतंकियों के खात्मे में बलविंदर सिंह की बहादुरी को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

उन्होंने कहा कि सरकार पीडि़त परिवार के साथ खड़ी है और हत्या आरोपितों को जल्द सलाखों के पीछे होंगे। सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने परिवार को भरोसा दिलाया कि राज्‍य सरकार पूरी तरह उनके साथ है और हर मुमकिन मदद की जाएगी।

बलविंदर की सुरक्षा वापस लेने वालों के खिलाफ कार्रवाई करे केंद्र सरकार: बाजवा

उधर, कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य प्रताप सिंह बाजवा ने शाैर्य चक्र विजेता कामरेड बलविंदर सिंह की पुलिस सुरक्षा वापस लेने के मामले में सवाल उठाया है और इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है। उन्‍होंने देश के राष्ट्रपति को पत्र लिखकर कामरेड बलविंदर सिंह की सुरक्षा वापस लेने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

भिखीविंड में बलविंदर सिंह संधू के परिवार से दुख जाहिर करने पहुंचे बाजवा ने कहा कि देश भर में यह पहला परिवार है, जिसके चार सदस्यों को शौर्य चक्र मिला है। परिवार की सुरक्षा वापस लेने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ केंद्र सरकार को सख्त कार्रवाई करनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: नवजोत सिद्धू का फिर पंजाब सरकार पर हमला, कहा- MSP नहीं दे सकते तो माफिया राज बंद करो

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.