Move to Jagran APP

13 और 14 को रेल ट्रैक रोकेंगे किसान, बैठक में की तैयारी: पन्नू

कर्जा माफ करवाने की मांग को लेकर किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी (पंजाब) की ओर से 13 दिसंबर से दो दिन के लिए रेल ट्रैक पर पक्के मोर्चे लगाए जा रहे हैं।

By JagranEdited By: Published: Tue, 07 Dec 2021 07:30 PM (IST)Updated: Wed, 08 Dec 2021 12:05 AM (IST)
13 और 14 को रेल ट्रैक रोकेंगे किसान, बैठक में की तैयारी: पन्नू
13 और 14 को रेल ट्रैक रोकेंगे किसान, बैठक में की तैयारी: पन्नू

जागरण संवाददाता, तरनतारन : किसानों-मजदूरों का मुकम्मल कर्जा माफ करवाने की मांग को लेकर किसान-मजदूर संघर्ष कमेटी (पंजाब) की ओर से 13 दिसंबर से दो दिन के लिए रेल ट्रैक पर पक्के मोर्चे लगाए जा रहे हैं। मंगलवार को गुरुद्वारा बाबा काहन सिंह जी साहिब में हुई बैठक में कमेटी के प्रदेश अध्यक्ष सतनाम सिंह पन्नू ने कहा कि रेल रोको आंदोलन में राशन लेकर ही भाग लिया जाएगा ताकि यह आंदोलन लगातार दो दिन तक जारी रखा जा सके।

loksabha election banner

पन्नू ने कहा कि कांग्रेस की सरकार कर्ज माफी के मामले में बेईमान साबित हुई है। किसानों के सिर पर एक लाख 20 हजार करोड़ का कर्ज है। कर्ज वसूलने के लिए बैंकों द्वारा किसानों को नोटिस जारी किए जा रहे हैं। यहां तक कि कुर्की और गिरफ्तारी भी की जाती है। पन्नू ने कहा कि किसानों और मजदूरों का समूचा कर्ज माफ करवाने, गन्ने का बकाया जारी करने, नया दाम 360 रुपये प्रति क्विटल लागू करने, किसान आंदोलन के दौरान जान गंवाने वाले किसानों-मजदूरों के परिवारों को पांच लाख रुपये का मुआवजा, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए। इसके अलावा कंटीली तार के पार वाले जमीन के मालिक किसानों को चार वर्ष का मुआवजा देने की मांग भी की गई। बैठक के मौके बलजिदर सिंह, सरमुख सिंह, निर्मल सिंह पिद्दी, सुखदेव सिंह शहाबपुर, दर्शन सिंह अलावलपुर, बूटा सिंह संघा, जलविदर सिंह, मेजर सिंह दुगलवाला, हरप्रीत सिंह बंगालीपुर, तेजिदरपाल सिंह रसूलपुर, संतोख सिंह कलेर, ज्ञानदीप सिंह बागड़िया, सुखदेव सिंह, सुखवंत कौर, कुलजीत कौर, हरभजन कौर पिद्दी व अन्य किसान मौजूद रहे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.