Move to Jagran APP

प्रशासन ने करवाई दीवार, नहीं बढ़ पाई सुरंगनुमा गढ्डे की जांच

तरनतारन भारत-पाक सीमा के साथ सटे गांव कलसियां के लोग दूसरे दिन भी दहशत में हैं।

By JagranEdited By: Published: Wed, 20 Mar 2019 12:17 AM (IST)Updated: Wed, 20 Mar 2019 12:17 AM (IST)
प्रशासन ने करवाई दीवार, नहीं बढ़ पाई सुरंगनुमा गढ्डे की जांच
प्रशासन ने करवाई दीवार, नहीं बढ़ पाई सुरंगनुमा गढ्डे की जांच

जागरण संवाददाता, तरनतारन : भारत-पाक सीमा के साथ सटे गांव कलसियां के लोग दूसरे दिन भी दहशत में हैं। एक घर में नींव खोदने के दौरान सुरंगनुमा गढ्डा मिलने के बाद मंगलवार को बीएसएफ और पंजाब पुलिस की टीम का पहरा कहीं नजर नहीं आया। इस मामले में जिला प्रशासन ने गढ्डे वाली जगह पर दीवार करवा दी है। इससे आगे जांच नहीं बढ़ पाई है।

loksabha election banner

सोमवार को अंग्रेज सिंह घर के आगन में कमरे के निर्माण के लिए नींव खुदवा रहा था कि इस दौरान जमीन की ढाई फुट की गहराई पर एक सुरंगनुमा गड्ढा होने का पता चला था। इस पर ग्रामीणों ने पंचायत को सूचना दी और मामला पुलिस के पास पहुंचा था। जमीन के मालिक दिलबाग सिंह के परिवार ने इस बाबत कुछ भी कहने से साफ मना कर दिया। दिलबाग सिंह के परिवार के सदस्य लखविंदर सिंह का कहना था कि पुलिस अधिकारियों ने इस मामले में कुछ भी कहने से मना किया है। पुलिस जांच के बीच वह कुछ नहीं कहेंगे। सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान की दिशा की ओर जाते सुरंगनुमा गढ्डे के आगे पुलिस-प्रशासन ने पंचायत की मदद से दीवार करवा दी है। ग्रामीण सज्जन सिंह, करतार सिंह, सरूप सिंह और लखविंदर सिंह ने बताया कि देश की आजादी से पहले यह इलाका मुसलमानों की आबादी था। विभाजन के बाद दोबारा बसे इस गांव में पहले भी जमीन की खुदाई दौरान कई गढ्डे निकले थे। परंतु सुरक्षा एजेंसियों द्वारा मामले पर चुप करवा दिया जाता था। मंगलवार को मीडिया कर्मी जब गांव कलसियां पहुंचे तो लोग दबी जुबान में सुरंगनुमा गड्ढे की जांच मांग रहे थे।

जांच कर ली है, कोई सुरंग नहीं है

एसपी (आइ) हरजीत सिंह का कहना है कि पुलिस ने मामले की जांच कर ली है। गांव में कोई सुरंग नहीं है। ऐसा हो सकता है कि किसी पुराने निकासी खाल का यह हिस्सा हो।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.