Move to Jagran APP

चीन से ड्रोन खरीदने की सूचना के बाद NIA सतर्क, दो आतंकियों को साथ ले खंगाले कई गांव

भारतीय सीमा की रेकी करने लिए पाक की खुफिया एजेंसी ISI द्वारा हाल ही में चीन से एक दर्जन ड्रोन खरीदने की सूचना के बाद NIA तरनतारन में सतर्क दिखी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Thu, 24 Oct 2019 08:30 PM (IST)Updated: Fri, 25 Oct 2019 09:30 AM (IST)
चीन से ड्रोन खरीदने की सूचना के बाद NIA सतर्क, दो आतंकियों को साथ ले खंगाले कई गांव
चीन से ड्रोन खरीदने की सूचना के बाद NIA सतर्क, दो आतंकियों को साथ ले खंगाले कई गांव

तरनतारन [धर्मबीर सिंह मल्हार]। भारतीय सीमा की रेकी करने लिए पाक की खुफिया एजेंसी ISI द्वारा हाल ही में चीन से एक दर्जन ड्रोन खरीदने की सूचना के बाद वीरवार को NIA जिले में सतर्क दिखी। सुबह दो आतंकियों बाबा बलवंत सिंह और रोमनदीप सिंह को साथ लेकर 10 बजे NIA की टीम ने पहले खेमकरण क्षेत्र को खंगाला, बाद में कस्बा झब्बाल पहुंचकर पकड़े गए आतंकी रोमनदीप सिंह की बाबत थाने से रिकार्ड खंगाला। इसके बाद टीम बाबा बलवंत सिंह उर्फ निहंग के गांव में भी पहुंची। बताया जाता है कि टीम को अभी एक और ऐसे ड्रोन की तलाश है, जो अगस्त की अंधेरी रातों में पाक से असलहा और गोला बारूद लेकर पहुंचा था।

loksabha election banner

चार सितंबर को गांव पंडोरी गोला में हुए बम धमाके की जांच NIA कर रही है। NIA ने 22 सितंबर को चोहला साहिब में चार ऐसे आतंकियों को असलहे और गोला बारूद समेत काबू किया था, जो पाकिस्तान में बैठे खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स के मुखी रंजीत सिंह नीटा व जर्मनी बैठे गुरमीत सिंह बग्गा के इशारे पर पंजाब और जम्मू-कश्मीर में बम धमाके करने की तैयारी में थे।

इन चार आतंकियों में से बाबा बलवंत सिंह उर्फ निहंग गांव वडि़ंग निवासी है। बाद में पांच और आतंकियों को गिरफ्तार किया गया। इनमें से तरनतारन के गांव झब्बाल निवासी रोमनदीप सिंह ने अपने प्लाट के सामने लवारिस पड़ी राइस मिल में उस ड्रोन को जलाया था, जो खेमकरण के इलाके से पाक से असलहा और बारूद लेकर आया था।

वीरवार को NIA की टीम ने दो आतंकियों को साथ लेकर खेमकरण के अलावा झब्बाल व गांव वडि़ंग के करीब गांव धूंदा में दबिश दी गई। बाद में यह टीम थाना झब्बाल से आतंकी रोमनदीप सिंह का रिकार्ड व अन्य दस्तावेज लेकर एसएसपी कार्यालय पहुंची। यहां पर करीब डेढ़ घंटा बिताने के बाद टीम दोनों आतंकियों को कड़ी सुरक्षा में शाम छह बजे लेकर वापिस लौट गई।

पूर्व आतंकियों व गैंगस्टरों का नेटवर्क तोड़ेगी NIA

खालिस्तान जिंदाबाद फोर्स (KZF) से संबंधित आतंकियों से पूछताछ के बाद अब NIA पूर्व आतंकियों व गैंगस्टरों के आपस में जुड़े नेटवर्क को तोडऩे में लग गई है। इस बारे में न तो NIA के डीएसपी रैंक के अधिकारी ने कुछ बताया और न ही स्थानीय पुलिस इस मामले पर कुछ कहने को तैयार है।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.