धर्मबीर सिंह मल्हार, तरनतारन : जिला परिषद और ब्लॉक समिति के चुनावों लिए पट्टी और खेमकरण हलके में थोक में शिअद प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द हुए। जिले में ब्लॉक समिति के कुल 525 प्रत्याशियों में से 95 नामांकन पत्र रद्द हुए। जबकि जिला परिषद के 80 में से 19 प्रत्याशियों के नामांकन पत्र रद्द हुए। हलके के मुताबिक बात करें तो तरनतारन में ब्लॉक समिति के कुल 22 नामांकन पत्र, खेमकरण के 33, पट्टी के 33 नामांकन पत्र रद्द हुए है। जबकि खडूर साहिब में केवल 7 ही नामांकन पत्र रद्द हुए है।

जिला तरनतारन में विधान सभा की चार सीटें तरनतारन, पट्टी, खेमकरण और खडूर साहिब आती है। इन चारों सीटों में जिला परिषद के लिए कुल 80 प्रत्याशियों ने विभिन्न पार्टियों की ओर से अपने नामांकन पत्र भरे थे। पत्रों की जांच के दौरान कुल 19 नामांकन पत्र रद्द किए गए। जिसके बाद प्रत्याशियों की संख्या 61 पाई गई। ब्लॉक समिति की बात करें तो खडूर साहिब ब्लॉक में कुल 110 प्रत्याशियों में से 6 नामांकन पत्र रद्द हुए। जबकि 104 प्रत्याशी मैदान में है। ब्लॉक चोहला साहिब के 83 में से एक नामांकन पत्र रद्द होने से बाकी 82 प्रत्याशी मैदान में हैं। उक्त दोनों ब्लॉक विधान सभा हलका खडूर साहिब में आते हैं। इस हलके में सत्तारूढ़ पार्टी कांग्रेस का मुकाबला आम आदमी पार्टी और शिअद के साथ हलके के विधायक रमनजीत सिंह सिक्की की अनुपस्थित के कारण कांग्रेसी खेमे में असमंजस का माहौल पाया जा रहा है।

इसी तरह पट्टी हलके के ब्लॉक नौशहरा पन्नुआ में 52 प्रत्याशियों में से 24 के नामांकन पत्र रद्द होने के बाद बाकी 28 प्रत्याशी मैदान में है। जबकि ब्लॉक पट्टी के 40 में से 9 के नामांकन पत्र रद्द होने के बाद 31 प्रत्याशी मैदान में हैं। उक्त हलका पट्टी में कांग्रेस को टक्कर देने के लिए शिअद सरगर्म है।

खेमकरण हलके में ब्लॉक वल्टोहा के 29 में से 7 के नामांकन पत्र रद्द हुए हैं। जबकि 22 प्रत्याशी मैदान में हैं। ब्लॉक भिखीविंड के 56 में 26 के नामांकन पत्र रद्द होने के बाद बाकी 30 प्रत्याशी मैदान में है। विधान सभा हलका तरनतारन की बात करें तो इसी ब्लॉक (तरनतारन) में 109 प्रत्याशियों में से 15 के नामांकन होने से 39 प्रत्याशी मैदान में हैं। ब्लॉक गंडीविंड में 46 में से 7 के नामांकन पत्र रद्द हुए है। जिसके बाद अब 39 प्रत्याशी मैदान में है।

Posted By: Jagran