Move to Jagran APP

लोकसभा में गरजे खडूर साहिब के सांसद डिंपा

कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने केंद्र सरकार द्वारा जीएसटी का 6200 करोड़ रु पये का मामला उठाया है।

By JagranEdited By: Published: Sun, 08 Dec 2019 12:15 AM (IST)Updated: Sun, 08 Dec 2019 12:15 AM (IST)
लोकसभा में गरजे खडूर साहिब के सांसद डिंपा
लोकसभा में गरजे खडूर साहिब के सांसद डिंपा

जासं, खडूर साहिब: कांग्रेस सांसद जसबीर सिंह डिंपा ने केंद्र सरकार द्वारा जीएसटी का 6200 करोड़ रुपये का हिस्सा न देने का मामला लोकसभा में उठाया। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पंजाब से सौतेला व्यवहार कर रही है, जिसका असर पंजाब की आर्थिक स्थिति पर पड़ रहा है।

loksabha election banner

खड़ूर साहिब के सांसद डिंपा ने कहा कि केंद्र से पंजाब अधिक उम्मीद रखता रहा है, परंतु जीएसटी का 6200 करोड़ का हिस्सा नहीं दिया जा रहा। केंद्रीय करों में पंजाब का एक हजार करोड़ का हिस्सा भी जारी नहीं किया गया। डिंपा ने कहा कि प्रदेश में 3.5 लाख मुलाजिम है, जिनकी मासिक तनख्वाह 2 हजार करोड़ है। पंजाब को एक हजार करोड़ पेंशन के अदा करने पड़ते है। ऐसे में प्रदेश को विकास लिए कोई पैसा नहीं बचता।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को चाहिए कि पंजाब को 7200 करोड़ जल्द जारी किए जाए। पंजाब से संबंधित भाजपा के सांसदों को इस मामले पर चुप्पी शोभा नहीं देती। उन्होंने केंद्र से मांग की है कि प्रदेश के दरियाओं के धुस्सी बांध बनवाए जाएं। ताकि बाढ़ और बरसात की स्थिति में लाखों एकड़ फसलों को तबाही से बचाया जा सके। उन्होंने सीमावर्ती जिला तरनतारन में वेटनरी यूनिवर्सिटी खोलने की मांग भी रखी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.