जागरण संवाददाता, अमृतसर: तरनतारन रोड पर करीब 130 करोड़ रुपये की लागत से बना 2.45 किलोमीटर लंबा पुल उद्घाटन न होने के कारण आम लोगों के लिए खोला नहीं जा रहा है। पूर्व कांग्रेस प्रवक्ता मंदीप सिंह मन्ना ने बुधवार को मौजूदा कांग्रेस सरकार व पूर्व अकाली-भाजपा सरकार को जमकर लताड़ा। मन्ना बुधवार को स्थानीय लोगों को साथ लेकर पुल पर पहुंचे थे।

मन्ना ने कहा कि मार्च 2017 में इस पुल का काम शुरू हुआ था। करीब तीन सालों तक यहां के लोगों ने नर्क वाली जिदगी व्यतीत की है। जिनकी दुकानें थीं, उनके काम पूरी तरह से चौपट हो गए। अब जब यह पुल बनकर तैयार हो गया तो इस पर राजनीति शुरू हो गई है। क्योंकि अब तक कोई भी बड़ा नेता आकर इसका उद्घाटन नहीं कर पाया है। इसे लेकर पूरी तरह से क्रेडिट वार छिड़ी हुई है। जबकि जनता उद्घाटन के लिए तरस रही है। कुछ दिन पहले जब अकाली दल के प्रधान सुखबीर सिंह बादल आए थे तो उनके लिए यह रास्ता किसके आदेशों से खोला गया।

113 करोड़ का प्रोजेक्ट 130 करोड़ में पूरा हुआ

इस पुल का निमार्ण मार्च 2017 में शुरू हुआ था। दिल्ली की कंपनी ने 30 महीनों में काम खत्म किए जाने की समय सीमा निर्धारित की थी। सारा काम पीडब्ल्यूडी विभाग के सेंटर व‌र्क्स डिवीजन-1 की ओर से करवाया गया। इसका बजट 113 करोड़ रुपये था। मगर लगातार देरी होने के कारण कीमत बढ़कर 130 करोड़ रुपये हो गई।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!