Move to Jagran APP

कुख्‍यात ड्रग तस्‍कर सहित परिवार के पांच लोगों की हत्या, आठ हमलावरों ने की वारदात, बेटे पर ही शक

पंजाब के तरनतारन जिले के एक गांव में ड्रग और शराब तस्‍कर सहित परिवार के पांच लाेगों की हत्‍या कर दी गई। उसके एक बेटे को हिरासत में लिया गया ह‍ै। दो शादीशुदा बेटे लापता ह‍ैं।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Thu, 25 Jun 2020 08:30 AM (IST)Updated: Thu, 25 Jun 2020 10:21 PM (IST)
कुख्‍यात ड्रग तस्‍कर सहित परिवार के पांच लोगों की हत्या, आठ हमलावरों ने की वारदात, बेटे पर ही शक
कुख्‍यात ड्रग तस्‍कर सहित परिवार के पांच लोगों की हत्या, आठ हमलावरों ने की वारदात, बेटे पर ही शक

तरनतारन, जेएनएन। जिले के एक गांव में कुख्‍यात ड्रग तस्‍कर ब्रिजलाल सहित उसके परिवार के पांच लोगों की हत्‍या कर दी गई। बताया जाता है कि वारदात आठ नकाबपोश बदमाशों ने की। जांच में ब्रिजलाल के एक बेटे के भी हमलावरों से मिले होने का शक है। इस बेटे को पुलिस ने मौके से नशे से धुत हालत में पकड़ा। ब्रिजलाल पर पूरे क्षेत्र में नशे का रैकैट चलाने का आरोप था। हत्‍याएं ड्रग व शराब माफिया से जुड़े ब्रिज लाल धत्तू व परिवार के तीन सदस्यों व एक नौकर की हुई है। नशे के आदी उसके दो शादीशुदा बेटे नशा छ़ुडा़ओ केंद्र में दाखिल है।

loksabha election banner

तस्कर के घर से 6.62 लाख रुपये नगदी, एक किलो सोने के गहने लूटे

इससे गांव में हड़कंप मच गया। कुख्‍यात नशा तस्‍कर ब्रिजलाल का पूरे क्षेत्र में उसकी दशहत था। घटना पट्टी थाना क्षेत्र के गांव कैरों में हुई। हत्‍याएं आधी रात में की गईं। बता दें कि ब्रिज लाल की पत्‍नी रंजीत कौर को नशा बेचने के मामले में दस साल की सजा हुई थी और 20 दिन पहले ही उसकी जेल में मौत हुई थी।

तस्कर का एक पुत्र हत्या के आरोप में हिरासत में, हमलावरों के साथ मिले होने की आशंका 

एक साथ पांच हत्‍याओं से इलाके में सनसनी और दहशत का माहौल पैदा हो गया। मारे गए लोगों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। घटनास्‍थल पर डीएसपी कुलजिंदर सिंह , थाना प्रभारी अजय खुल्लर समेत अन्य अधिकारी पहुंचे और शवों को कब्जे में ले लिया गया।   

ड्रग तस्‍कर ब्रिज लाल धत्तू।

मृतकों में ब्रिज लाल का कुंवारा लड़का , दो पुत्रवधू और नौकर भी शामिल

पुलिस के अनुसार नशा तस्कर ब्रिज लाल के अलावा उसके पुत्र दलजीत सिंह बंटी, पुत्रवधु जसप्रीत कौर जस्सी व पुत्रवधु अमनदीप कौर अमन के अलावा उनके नौकर गुरसाहिब सिंह की गला रेतकर हत्या की गई है। हमलावर घर से करीब 6.62 लाख रुपये की नगदी और करीब एक किलो सोने के गहने भी लूट ले गए। ब्रिज लाल का परिवार नशा तस्करी के कारण बदनाम था।

उसके व उसके परिवार सदस्यों के खिलाफ अवैध शराब, अफीम, पोस्त और हेरोइन बेचने के 49 मामले दर्ज हैं। इससे पहले नशा तस्करी के आरोप में जेल काट रही ब्रिज लाल की पत्नी की पिछले महीने जेल में मौत हो गई थी। हत्या के समय ब्रिज लाल के दोनों शादीशुदा लड़के घर में नहीं थे। चौथे बेटे को पुलिस ने हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है। पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है।

घटनास्‍थल पर जांच करती पुलिस टीम।

हालाकि हत्या के कारण अभी सामने नहीं आए हैैं लेकिन पुलिस ने ब्रिज लाल के पड़ोसी निशान सिंह के बयान पर आठ अज्ञात हमलावरों सहित ब्रिज लाल के पुत्र गुरजंट सिंह जंटा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज किया है। आशंका जताई गई है कि गुरजंट ने ही अपने घर पर हमला करवाकर लूट की घटना को अंजाम दिया है। उससे पूछताछ जारी है। वहीं, एसएसपी ध्रुव दहिया, एसपी (आइ) जगजीत सिंह वालिया, डीएसपी स्पेशल कमलजीत सिंह औलख, डीएसपी पट्टी कुलजिंदर सिंह, थाना पट्टी के प्रभारी इंस्पेक्टर अजय खुल्लर ने घटना स्थल का जायजा लिया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल ले जाया गया है।

ब्रिज लाल धत्तू के ख़िलाफ़ नशा तस्करी के दर्जन से अधिक मामले दर्ज थे जबकि उसके चारों बेटे भी इसी कारोबार में जुड़े थे। उनके खिलाफ भी अलग अलग थानों में मामले दर्ज हैं। ब्रिज लाल की पत्‍नी रणजीत कौर को नशा तस्करी में दस साल की सजा हुई थी और अमृतसर की जेल में 22 मई को उसकी मृत्यु हो गई थी | कहा जाता है की ब्रिज लाल ने अपने दोनों बड़े शादीशुदा बेटों को किसी निजी नशा छुड़ाओ केंद्र में दाखिल करवाया था। इसका वे अक्सर विरोध करते थे और अक्सर अपने पिता के साथ झगड़ते रहते थे।

जानकारी के अनुसार, तीन-चार दिन पहले ब्रिजलाल ने उनको दोबारा कहीं दाखिल करवा दिया गया था | बुधवार की रात को साढ़े ग्यारह बजे ब्रिज लाल ने अपने नौकर गुरसाहिब सिंह को फोन करके तुरंत अपने घर आने लिए कहा। उस समय गुरसाहिब सिंह ने अपने परिवार को बताया कि ब्रिज लाल के घर में हंगामा हो रहा है। परिवार ने गुरसाहिब सिंह को वहां जाने से मना भी किया लेकिन वह नहीं रुका। ब्रिज लाल और उसके लड़के बंटी के शव एक कमरे में खून से सने पड़े थे। दूसरे कमरे में पुत्रवधू अमन और अन्‍य कमरे में छोटी पुत्रवधू जस्सी का शव फर्श पर शव पड़ा था।

साथ वाले कमरे में नौकर गुरसाहिब सिंह का शव पड़ा था। उसका गला बुरी तरह से काटा गया था। मरने वाली दोनों पुत्रवधू के चार मासूम बच्चों को हत्‍यारों ने कुछ नहीं कहा। रात भर शवों के साथ मासूम बच्‍चे लेटे  रहे और सुबह पौने पांच बजे बच्‍ची परी ने पड़ोस आकर बताया कि रात को झगड़ा हुआ था और सारे सो गए हैं। इसके बाद हत्‍याओं के बारे में लोगों को पता चला। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस ने मौके पर ब्रिज लाल के छोटे बेटे को पूछताछ के लिए जब हिरासत में लिया। उस समय वह पूरी तरह नशे में झूम रहा था। बदमाशों ने घर के एक कमरे का सामान भी पूरी तरह से बिखेरा था, जिससे लगता है कि लूट का मामला भी की हो सकता है। एसएसपी ध्रुव दहिया और एसपी जगजीत सिंह वालिया  भी मौके पर पहुंचे और मामले से जल्द पर्दा उठने की बात कही।

नौकर को फोन कर घर से बुलाया

पुलिस के अनुसार बुधवार रात करीब साढ़े 11 बजे ब्रिज लाल ने अपने नौकर गुरसाहिब सिंह साबा को फोन करके घर बुला लिया। उसने कहा कि कुछ लोग घर में आकर हंगामा कर रहे हैं। इसके बाद हमलावरों ने उनकी हत्या कर दी। परंतु ब्रिज लाल के पुत्र गुरजंट सिंह जंटा को कुछ नहीं कहा।

शवों के साथ सोये बच्चे, सुबह बताया चाचा था हमलावरों के साथ

वारदात के समय घर में चार बच्चे (ब्रिज लाल की तीन पोतियां और एक पोता) भी मौजूद थे। हमलावरों ने उन्हें कुछ नहीं कहा। बच्चों ने सारी रात शवों के साथ सो कर गुजारी। सुबह करीब सवा छह बजे ब्रिज लाल की छह साल की पोती परी रोते हुए पड़ोसी निशान सिंह के घर गई। उसने बताया कि कुछ लोगों ने उसके दादा, मां, चाची, चाचा और नौकर को मार दिया है। निशान सिंह के अनुसार बच्ची ने बताया कि उसका चाचा गुरजंट सिंह जंटा भी हमलावरों के साथ था।

चार में से दो पुत्र नशेड़ी, चल रहा इलाज

ब्रिज लाल के कुल पुत्र हैं। एक की हत्या कर दी गई, एक को पुलिस ने हिरासत में ले लिया जबकि दो शादीशुदा पुत्र बख्शीश सिंह सोना व परमजीत सिंह पम्मा नशेड़ी हैैं। उनका तरनतारन के नशा मुक्ति केंद्र में इलाज जारी है। हत्या के बाद उन्हें नशा मुक्ति केंद्र से वापस घर लाया गया।

'' गुरजंट सिंह जंटा से पूछताछ की जा रही है। जांच पूरी होने से पहले कुछ भी कहना संभव नहीं है। हत्या के कारण की जांच के लिए हर पहलू की जांच की जा रही है। फिलहाल हत्या के कारण सामने नहीं आए हैैं।

                                                                                          - जगजीत सिंह वालिया, एसपी, तरनतारन।

यह भी पढ़ें: आखिर क्‍यों सामने नहीं आ रहे सिद्धू, 'अज्ञातवास' पड़ सकता है भारी, अब कुर्की-जब्‍ती की तैयारी


यह भी पढ़ें: जज्‍बे को सलाम: पति का छूटा काम तो पंजाब की महिला सरपंच खेतों में करने लगीं धान की रोपाई 

यह भी पढ़ें: 'ट्रैक्‍टर वाली' सरपंच: सिर पर चुन्‍नी बांध कर खेतों की करती हैं जुताई, गांव का भी पूरा ध्‍यान

यह भी पढ़ें: यादों में रह गई बातें: 'हौसले' की बात करते-करते 'हौसला' तोड़ बैठे सुशांत राजपूत

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.