संवाद सूत्र, गोइंदवाल साहिब : गांव धूंदा में दरिया ब्यास में श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित फ्लोटिंग मल्टी मीडिया लाइट एंड साउंड शो करवाया गया। इसमें संगत को गुरु जी की जीवन साखियों व उनके फलसफे की आधुनिक तकनीक से जानकारी दी गई।

खडूर साहिब के एसडीएम राजेश शर्मा ने संगत को गुरु जी के प्रकाश पर्व की बधाई देते कहा कि गुरु साहिब जी का जीवन मानवता लिए प्रेरणास्रोत है और गुरु साहिब के चरण के साथ जुड़कर ही हम अपना जीवन सफल बना सकते है। उन्होंने कहा कि यह शो करवाने का मुख्य उद्देश्य युवा पीढ़ी को श्री गुरु नानक देव जी की सद्भावना, शांति, भाईचारे वाले फलसफे व जीवन से अवगत करवाना है।

एसडीएम राजेश शर्मा ने कहा कि संगत ने भारी ठंड के बावजूद भी फ्लोटिंग लाइट एंड साउंड शो में पहुंचकर अपना पूरा सहयोग दिया। गौरतलब है कि पंजाब सरकार द्वारा सूचना पर लोक संपर्क विभाग की अगुआई में श्री गुरु नानक देव जी का उपदेश घर-घर पहुंचाने लिए किए जा रहे प्रयासों के तहत रोशनी व आवाज पर आधारित यह शो प्रत्येक जिला हेड क्र्वाटर के अलावा सतलुज व ब्यास दरिया में करवाए जा रहे हैं। इस मौके पर सहायक कमिश्नर (जनरल) हरदीप सिंह धालीवाल, सरपंच स्वर्ण सिंह, कामरेड बलदेव सिंह, निरवैल सिंह व ग्रामीण मौजूद थे।

Posted By: Jagran

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!