Move to Jagran APP

24 को कुंडली बार्डर पर पहुंचेगी राज्य सरकार की बनाई एसआइटी

तरनतारन के 34 वर्षीय युवक लखबीर सिंह के मामले में हरियाणा के थाना कुंडली में दर्ज एफआइआर में अभी तक केवल चार आरोपित ही गिरफ्तार किए गए हैं।

By JagranEdited By: Published: Sat, 20 Nov 2021 11:30 PM (IST)Updated: Sat, 20 Nov 2021 11:30 PM (IST)
24 को कुंडली बार्डर पर पहुंचेगी राज्य सरकार की बनाई एसआइटी
24 को कुंडली बार्डर पर पहुंचेगी राज्य सरकार की बनाई एसआइटी

जासं, तरनतारन : 15 अक्टूबर की सुबह कुंडली बार्डर पर निहंग सिंहों की बर्बरता का शिकार हुए तरनतारन के 34 वर्षीय युवक लखबीर सिंह के मामले में हरियाणा के थाना कुंडली में दर्ज एफआइआर में अभी तक केवल चार आरोपित ही गिरफ्तार किए गए हैं। लखबीर अपने गांव से कुंडली बार्डर कैसे पहुंचा, इसका पता लगाने लिए राज्य सरकार द्वारा बनाई गई स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (एसआइटी) के हाथ एक महीने बाद भी खाली नजर आ रहे हैं। हालांकि एसआइटी कुंडली बार्डर तक भी नहीं पहुंच पाई।

loksabha election banner

पंजाब पुलिस के एडीजीपी वरिदर कुमार की अगुआई में बनाई एसआइटी ने 23 अक्टूबर को लखबीर के गांव चीमा खुर्द का दौरा किया था। इस मामले में हरियाणा के जिला करनाल स्थित थाना कुंडली की पुलिस ने निहंग सरबजीत सिंह, भगवंत सिंह, गोविदप्रीत सिंह व नारायण सिंह को गिरफ्तार किया था। इन चारों आरोपितों को पूछताछ के लिए एसआइटी की ओर से यह कहते हुए प्रोडक्शन वारंट पर पंजाब नहीं लाया गया कि लखबीर सिंह की हत्या का मामला हरियाणा में दर्ज है। हालांकि 24 नवंबर को एसआइटी की टीम हरियाणा से कुंडली बार्डर के उस क्षेत्र का दौरा करेगी जहां पर लखबीर को बेरहमी से काटकर मौत के बाद बेरिकेड के साथ लटकाया गया था। एसआइटी के मुखी व एडीजीपी वरिदर कुमार कहते हैं कि लखबीर सिंह हत्या मामले की जांच चल रही है। इसमें क्या सामने आया, इस बाबत सारी रिपोर्ट सरकार के समक्ष ही रखी जाएगी। लखबीर की पत्नी के बयान दर्ज नहीं, मुआवजे की पहली किश्त मिली

लखबीर सिंह की पत्नी जसप्रीत कौर ने दैनिक जागरण को बताया कि एससी, एसटी कमीशन के राष्ट्रीय चेयरमैन विजय सांपला के दखल के बाद हरियाणा सरकार द्वारा साढ़े आठ लाख रुपये का मुआवजा देने का एलान किया गया था। मुआवजे के तौर पर पहली किश्त 4 लाख, 12 हजार, 500 रुपये उनके बैंक अकाउंट में आ चुकी है। हालांकि जसप्रीत कौर ने कहा कि एसआइटी ने अभी तक जांच के दौरान उसके बयान कलमबद्ध नहीं किए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.