Move to Jagran APP

अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर बोलीं- रिश्तेदार कर रहे जमीन पर कब्जे का प्रयास, मिल रही जान से मारने की धमकियां

इंटरनेशनल महिला रेसलर गुरशरणप्रीत कौर ने रिश्तेदार व गांव के लोगों को उनकी पैतृक जमीन कब्जाने का आरोप लगाया है।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sun, 30 Aug 2020 01:26 PM (IST)Updated: Sun, 30 Aug 2020 01:40 PM (IST)
अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर बोलीं- रिश्तेदार कर रहे जमीन पर कब्जे का प्रयास, मिल रही जान से मारने की धमकियां
अंतरराष्ट्रीय महिला रेसलर बोलीं- रिश्तेदार कर रहे जमीन पर कब्जे का प्रयास, मिल रही जान से मारने की धमकियां

तरनतारन [धर्मबीर सिंह मल्हार]। गांव वड़िंग निवासी इंटरनेशनल महिला रेसलर गुरशरणप्रीत कौर ने अपनी जमीन बचाने लिए सोशल मीडिया पर गुहार लगाई है। गुरशरणप्रीत कौर इन दिनों पंजाब पुलिस में सब इंस्पेस्टर के पद पर तैनात हैं। गुरशरणप्रीत का कहना है कि उनका एक करीबी रिश्तेदार व गांव के ही लोग उनकी जमीन कब्जाने में लगा हुआ है।

loksabha election banner

विधानसभा हल्का खडूर साहिब के गांव वड़िंग निवासी गुरशरणप्रीत कौर रेसलिंग की इंटरनेशनल खिलाड़ी हैं।गुरशरणप्रीत ने इसी साल नई दिल्ली में हुई कुश्ती के एशियाई मुकाबले में ब्राउंज मैडल जीता था। गुरशरणप्रीत कौर का कहना है कि उनके दादा मिल्खा सिंह चार भाई थे। चारों के हिस्से की जायदाद का बंटवारा हो चुुका है,  जिसमें से तीस मरले जमीन उनके हिस्से आती है। इसकी बकायदा नौ साल पहले तकसीम भी हुई थी। 

बकौल गुरशरणप्रीत बीस मरले जमीन उसकी मांं राजबीर कौर और दस मरले जमीन उसके भाई करनजीत कौर के नाम पर है। अब उनके ही रिश्तेदार उक्त जमीन पर कब्ज़ा करने के प्रयास कर रहे हैं। इस बाबत पुलिस को भी लिखा गया पर बात नहीं सुनी गई। अब उनके परिवार को जान से मारने की धमकियां दी जा रही हैं। 

गुरशरणप्रीत कौर का कहना है कि अगर उसे न्याय नहीं मिला तो वह गांव छोड़ देगी। कहा कि उनका भाई छोटा है। वह ऐसे में गांव में नहीं रह सकते हैं। महिला रेसलर ने पंजाब सरकार से मांग की कि उन्हें न्याय दिलाया जाए। कहा कि उन्होंने देश के लिए मेडल जीता, लेकिन गांव के लोग उसका सम्मान करने के बजाय जमीन छीन रहे हैं। गुरशरणप्रीत कौर ने सरकार से मदद से मांग की है।

गुरशरणप्रीत कौर ने सोशल मिडिया पर लाइव होकर इंसाफ मांगा है। एसएसपी ध्रुमन एच निंबाले कहते हैंं कि मामले के बाबत थाना चोहला साहिब प्रभारी ने दोनों पार्टियों को सोमवार का समय दिया गया है। थाना प्रभारी को आदेश दिया गया है कि मामले की बारीकी से जांच की जाए। इस मामले में किसी भी तरह की लापरवाही और देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.