तरनतारन [धर्मबीर सिंह मल्हार]। तरनतारन में जली हालत में मिला शव अमृतसर के कोल्ड ड्रिंक कारोबारी अनूप सिंह का नहीं था। अनूप ने अपने 15 साल पुराने नौकर की हत्या कर उसका शव जला दिया था। उसने यह सब छह करोड़ रुपये के लालच में किया। अनूप ने छह करोड़ का जीवन बीमा करवाया था, इसलिए उसने खुद की हत्या का ड्रामा रच नौकर को मार डाला, ताकि बीमे की राशि लेकर वह राज्य से बाहर पहचान बदलकर रह सके। हत्या के बाद वह ग्वालियर भाग गया।

एडीसीपी हरपाल सिंह ने बताया कि अनूप को ग्वालियर से गिरफ्तार कर लिया गया है। गेट हकीमां निवासी अनूप सिंह के परिवार के कुछ सदस्यों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। वीरवार सुबह तरनतारन के हरिके पत्तन में एक कार के पास बुरी तरह से जला हुआ शव मिला था। यह कार अमृतसर के वाहेगुरु सिटी निवासी तरलोक सिंह के बेटे अनूप सिंह की थी। पुलिस ने अनूप के परिवार को सूचित किया। सूचना मिलने के चार घंटे बाद अनूप सिंह के पिता तरलोक सिंह अपने दूसरे बेटे करनजीत सिंह के साथ मौके पर पहुंचे और शव की पहचान की।

जले शव की पहचान तुरंत करने पर पुलिस को हुआ संदेह

एसपी (आइ) जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि अनूप का मोबाइल बंद आ रहा था। कार के अंदर खून के धब्बे, शराब की बोतल व गिलास होने पर पुलिस को संदेह हुआ। तरलोक सिंह ने कार के पास बुरी तरह से जले शव की शिनाख्त अपने बेटे अनूप सिंह के रूप में की। शव देख पिता और भाई ज्यादा हैरान नहीं थे और रोने का नाटक कर रहे थे। पुलिस ने अनूप की कॉल डिटेल्स की जांच की तो लोकेशन ग्वालियर की मिली। पुलिस का शक यकीन में बदल गया।

एसपी (आइ) जगजीत सिंह वालिया ने बताया कि जांच में पता चला कि अनूप सिंह ने अपने भाई करनजीत सिंह, पिता तरलोक सिंह व एक दोस्त के साथ मिलकर साजिश रची थी। इस योजना में एक महिला का नाम भी सामने आ रहा है। अनूप सिंह ने अपनी मां मनप्रीत कौर को नॉमिनी बनाया था।

ऐसे दिया हत्या का अंजाम

बुधवार रात अनूप व उसका छोटा भाई करनजीत अपने घर से कार लेकर निकले और 15 साल पुराने नौकर को भी साथ ले लिया। रास्ते में नौकर को शराब पिलाई। गांव बूह की हदबंदी में नौकर की हत्या कर शव जला दिया ताकि पहचान न हो सके।

14 फरवरी को होनी है शादी

अनूप सिंह का 14 फरवरी, 2020 को विवाह तय किया गया था। इससे पहले उसकी छोटी बहन नैंसी का 19 जनवरी को विवाह था।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Kamlesh Bhatt

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस

ਪੰਜਾਬੀ ਵਿਚ ਖ਼ਬਰਾਂ ਪੜ੍ਹਨ ਲਈ ਇੱਥੇ ਕਲਿੱਕ ਕਰੋ!